खेल

T20 WC 2023: भारत और आयरलैंड के बीच आज होगा मैच, जानिए टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11….

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 में आज भारत का मुकाबला आयरलैंड से होगा। केबेरा के सेंट जॉर्जिया पार्क मैदान में दोनों ही टीमों का ग्रुप स्टेज में यह आखिरी मुकाबला होगा। भारत जहां मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा। वहीं, आयरलैंड को अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है।

ग्रुप स्टेज के तीसरे मैच में इंग्लैंड से हार के बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा था, लेकिन टीम के पास अब भी अंतिम-4 में पहुंचने का मौका है। आगे स्टोरी में हम पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 जानेंगे…

 

भारत का पलड़ा भारी

दोनों टीमें टी-20 इंटरनेशनल में अब तक एक ही बार भिड़ी हैं। 2018 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने आयरलैंड को 52 रन से हराया था। दोनों के बीच 13 वनडे मुकाबले भी खेले गए। 12 भारत ने जीते, वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। ऐसे में टीम इंडिया ही इस मैच को जीतने की फेवरेट मानी जा रही है।

 

आयरलैंड को पहली जीत की तलाश

भारत जहां टूर्नामेंट में 2 जीत दर्ज कर चुका है। वहीं, आयरलैंड को अब भी टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है। टीम को ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा है।

 

सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत

टीम इंडिया ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। टीम ने 3 मैच खेले, 2 में जीत और एक में हार मिली। इंग्लैंड 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। 4 पॉइंट्स के साथ वेस्टइंडीज तीसरे और 2 पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान चौथे स्थान पर है। वहीं, आयरलैंड आखिरी नंबर पर है।

 

वेस्टइंडीज के सभी मैच खत्म हो चुके हैं, वहीं पाकिस्तान अगर इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच जीत ले तो भी 4 से ज्यादा पॉइंट्स नहीं ले पाएगा। ऐसे में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतते ही 6 पॉइंट्स लेकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

 

रिचा, रेणुका भारत की टॉप प्लेयर

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने 3 मैच खेले। पहले मैच में जेमिमा रोड्रिग्ज और दूसरे में दीप्ति शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। तीसरा मैच हम हार गए। तीनों ही बार टीम इंडिया ने चेज किया और तीनों ही बार विकेटकीपर रिचा घोष भारत की उम्मीद बन कर टिकी रहीं। इस टूर्नामेंट में उन्हें अभी तक कोई भी आउट नहीं कर सका है। टूर्नामेंट के 3 मैचों में उन्होंने भारत के लिए 122 रन बनाए हैं।

 

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान)शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

आयरलैंड : लौरा डिलेनी (कप्तान), एमी हंटर, गेबी लुईस, ओरला प्रेंडरगास्ट, एलमीर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, एरलीन केली, मैरी वालड्रॉन, लीह पॉल, कारा मरे और जेन मेगुअर।

Related Articles

Back to top button
x