खेल

T20 वर्ल्ड से भी बाहर हो जाएगी ये टीम?

Zimbabwe Cricket Teamवनडे वर्ल्ड कप के बाद अब बारी है क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के धूम-धड़ाके की. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब कुछ ही महीने बचे हुए हैं. यह मेगा टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. इससे पहले ही एक टीम को बड़ा झटका लग सकता है. टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है. दरअसल, 18 टीमें इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई हो चुकी हैं. वहीं, बची हुई 2 टीमों के क्वालीफाई करने की जंग जारी है. नामीबिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर टूर्नामेंट की टॉप-2 टीम वर्ल्ड कप के लिए बचे हुए 2 स्लॉट पूरे करेंगी. इस क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेल रही जिम्बाब्वे टीम बाहर होने की कगार पर खड़ी है.

वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा जिम्बाब्वे? 

ODI वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद जिम्बाब्वे पर टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. नामीबिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर टूर्नामेंट में 7 टीमें उतर रही हैं. इसमें जिम्बाब्वे भी है. टीम की हालत बेहद खराब है. अभी तक खेले 3 मैच में टीम 2 हार चुकी है. जिम्बाब्वे को पिछले मैच में युगांडा जैसी छोटी सी टीम ने पटखनी दे दी. इसके साथ ही जिम्बाब्वे के वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के चांस कम नजर आ रहे हैं.

read more: रायगढ़ से एक बड़ी खबर! एक महिला समेत एक बच्चे को जलाया गया, मौके पर पहुंचे SP….देखे Exclusive Video

युगांडा ने हराया

युगांडा के साथ हुए मैच में जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 136 रन बना सकी. कप्तान सिकंदर रजा ने सबसे अधिक 48 रन बनाए. उनके अलावा इनोसेंट किया ने 23 रन और सीन विलियम्स ने 21 रन का योगदान दिया. युगांडा के तेज गेंदबाज दिनेश नकरानी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. वहीं, स्पिनर सेनयोंडो को दो सफलताएं मिलीं. इसके जवाब में युगांडा के बल्लेबाजों ने 5 विकेट से जीत दिला दी. युगांडा के लिए सबसे ज्यादा रन रियाजत अली शाह(42 रन) ने बनाए. इनके अलावा अल्पेस रामानी ने 40 रन की बेहद जरूरी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

ऐसा है पॉइंट्स टेबल का हाल

Zimbabwe Cricket Team: इन क्वालीफायर मैचों की अंकतालिका देखें तो मेजबान नामीबिया टॉप पर है. टीम ने अभी तक खेले अपने तीनों मैच जीते हैं. वहीं, केन्या भी अपने तीनों मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है. युगांडा ने जिम्बाब्वे पर जीत के साथ ही 3 में से 2 मैच जीत लिए हैं और टेबल में तीसरे नंबर पर है. नाइजीरिया चौथे नंबर पर है, क्योंकि जिम्बाब्वे का रनरेट नाइजीरिया से भी खराब है इसलिए टीम पांचवें नंबर पर है. इन दोनों टीमों ने 3 में से 1-1 मैच ही जीत है. जिम्बाब्वे को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना है तो आने वाले सारे मैच हर हाल में जीतने होंगे.

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
x