शिक्षा

SSC GD Result Check Link: SSC GD कांस्टेबल रिजल्ट, आप यहां से @ssc.nic.in पर देख सकते हैं अपना रिजल्ट

SSC GD Result Check Link: SSC GD कांस्टेबल रिजल्ट, आप यहां से @ssc.nic.in पर देख सकते हैं अपना रिजल्ट, एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। अभ्यर्थी अब इसी महीने 46617 पदों पर एसएससी जीडी भर्ती का रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Creta का खेल ख़त्म कर देंगी नई Maruti Suzuki Fronx कार, पॉवरफुल इंजन और फीचर्स के साथ देखे कीमत

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा देशभर में 4617 पदों के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की गई थी। परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एसएससी जीडी भर्ती रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब आपको रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस लेख के जरिए हम आपको रिजल्ट की संभावित तिथि बताने जा रहे हैं, इसलिए आप इसे ध्यान से देख लें।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने 24 नवंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन मोड में आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे, उस समय देश के लाखों अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा किए थे, जिसके बाद 20 फरवरी से परीक्षा शुरू हुई जो 7 मार्च तक आयोजित की गई थी, जिसके बाद कुछ अभ्यर्थियों की परीक्षा 30 मार्च को भी आयोजित की गई थी, परीक्षा आयोजित होने के बाद इसकी आधिकारिक उत्तर कुंजी 3 अप्रैल को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित की गई थी।

इस दिन तक आ सकता है रिजल्ट

अब एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी रिजल्ट का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं और वे ऑनलाइन सर्च कर रहे हैं कि हमारा रिजल्ट कब आएगा, लेकिन ऐसे अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि रिजल्ट अब अगले सप्ताह तक जारी होने की संभावना है, लेकिन विभाग की ओर से इस बारे में कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट जुलाई में घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Samsung की वैल्यू कम करने आया Itel A70 स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

SSC GD कांस्टेबल रिजल्ट, आप यहां से @ssc.nic.in पर देख सकते हैं अपना रिजल्ट, एसएससी जीडी परीक्षा में शामिल होने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कम से कम 30% अंक लाना बेहद जरूरी है। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 25% अंक लाने जरूरी हैं। इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 20% अंक लाने जरूरी हैं। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, जिसमें शारीरिक परीक्षा सिर्फ क्वालीफाइंग होगी। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इसी महीने जुलाई में जारी होने की संभावना है। रिजल्ट की तुरंत जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें।

Related Articles

Back to top button