अन्य खबर

Solar panel free 2024: अगर आपको भी सोलर पैनल मुफ्त मे लगाने है तो CIBIL स्कोर कितना होना जरूरी है

Solar panel free 2024: अगर आपको भी सोलर पैनल मुफ्त मे लगाने है तो CIBIL स्कोर कितना होना जरूरी है

Solar panel free 2024: अगर आपको भी सोलर पैनल मुफ्त मे लगाने है तो CIBIL स्कोर कितना होना जरूरी है  पीएम सूर्य घर योजना के जरिए बैंक प्रत्येक पारिवारिक व्यक्ति को सोलर पैनल योजना का लाभ उठाने के लिए लोन के माध्यम से प्रोत्साहित कर रही है। और गरीब और मध्यम परिवार के लोगों को योजना का ऑफर प्रोवाइड कराती है। अधिकांश बैंक जैसे एसबीआई, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया इनके अलावा और सारे बैंक आपको कम ब्याज दरों पर लोन देने का ऐलान किया है।

Innova को मुँह तोड़ जवाब देने आ गयी Maruti Ertiga की 7-सीटर कार 26km माइलेज के साथ

Solar panel free 2024: अगर आपको भी सोलर पैनल मुफ्त मे लगाने है तो CIBIL स्कोर कितना होना जरूरी है

यदि आप अपने घर में 3 किलो वाट तक आरटीएस सिस्टम के इंस्टॉलेशन के लिए लोन को 7 फ़ीसदी से कम ब्याज दरों पर देने का निर्णय भारतीय बैंक द्वारा ली गई है। यदि आप भी सोलर पैनल स्कीम योजना का लाभ उठाने के बारे में सोच रहे हैं एवं बैंक के माध्यम से लोन प्राप्त करके इनका ऋण चुकाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही लिखित है

बेहिसाब लुक के साथ Creta की पुंगी पेटारा बजाने आ गयी Mahindra की XUV 300 की पावर फीचर्स वाली कार

जिसमें अधिकतम 5 साल तक रीपेमेंट अवधि के साथ 10 लाख रुपये तक लोन आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। यदि प्राप्त लोन पर ब्याज दरें की बात करें तो 9.65% से 10.65% तक देखने को मिलती है। जो कि आवेदक के सिविल स्कोर पर निर्भर करती है।

Solar panel free 2024: अगर आपको भी सोलर पैनल मुफ्त मे लगाने है तो CIBIL स्कोर कितना होना जरूरी है

यूनियन बैंक लोन द्वारा उपलब्ध सब्सिडी

रूफटॉप सोलर सिस्टम योजना के लिए यूनियन बैंक के माध्यम से 25 किलो वाट तक सोलर इंस्टॉलमेंट के लिए ‘यूनियन रूफ टॉप सोलर स्कीम (URTS)’ प्रदान करती है। यदि यूनियन बैंक की प्रोजेक्ट

दुनिया की फेवरेट Hero Splendor हुई इतनी सस्ती, अब मात्र 24 हजार में मिलेगी ये सुपर स्टार बाइक

देखी जाए तो 80 फ़ीसदी यानी 15 लाख है। जो की काफी कम बताई गई है। इस योजना में 84 EMI रीपेमेंट की अनुमति दी गई है। जो सिविल स्कोर के आधार पर उपलब्ध कराई गई है।

सोलर रूफटॉप लोन स्कीम की पाये जानकारी

स्टेट बैंक ऑफ़ सोलर रूफ टॉप फाइनेंस स्कीम के माध्यम से लोगों को लोन प्रोवाइड कराई गई है। जिसमें अधिकतम 5 साल तक रीपेमेंट अवधि के साथ 10 लाख रुपये तक लोन आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। यदि प्राप्त लोन पर ब्याज दरें की बात करें तो 9.65% से 10.65% तक देखने को मिलती है। जो कि आवेदक के सिविल स्कोर पर निर्भर करती है।

यूनियन बैंक लोन द्वारा सब्सिडी पा सकते है

रूफटॉप सोलर सिस्टम योजना के लिए यूनियन बैंक के माध्यम से 25 किलो वाट तक सोलर इंस्टॉलमेंट के लिए ‘यूनियन रूफ टॉप सोलर स्कीम (URTS)’ प्रदान करती है। यदि यूनियन बैंक की प्रोजेक्ट लागत देखी जाए तो 80 फ़ीसदी यानी 15 लाख है। जो की काफी कम बताई गई है। इस योजना में 84 EMI रीपेमेंट की अनुमति दी गई है। जो सिविल स्कोर के आधार पर उपलब्ध कराई गई है।

केनरा बैंक द्वारा सब्सिडी पाये

केनरा बैंक के माध्यम से भी ग्राहकों को सब्सिडी सोलर पैनल योजना के लिए लोन प्रोवाइड कराई गई है। इसके लिए अधिकतम 10 लाख रुपए तक लोन राशि को सीमित की गई है। जिस पर आपको 11% से 12.5% प्रतिवर्ष इंटरेस्ट रेट के हिसाब से ऋण के रूप में पैसे को चुकाने होंगे

Related Articles

Back to top button