टेक्नोलोजी

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगा 212km…

Simple One Price in India: बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी सिंपल वन ने आखिरकार भारत में अपने Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कंपनी को यह स्कूटर लॉन्च करने में 1.5 साल का समय लग गया. इसे 15 अगस्त 2021 को भारत में पेश किया गया था. उसके बाद कंपनी ने स्कूटर की कई तरह की टेस्टिंग की और इसे बेहतर बनाया है. खास बात है कि अब तक देश में इस स्कूटर को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. सिंपल एनर्जी प्री बुक किए गए स्कूटर्स की डिलीवरी सबसे पहले करेगी. इसकी शुरुआत 6 जून से चरणबद्ध तरीके से की जाएगी.

 

बैटरी और रेंज

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल-बैटरी पैक दिया गया है. इसकी क्षमता 5kWh की है जो एक बार चार्ज करने पर 212km की रेंज डिलीवर करती है. बैटरी पैक को घर पर 5 घंटे और 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. घर के लिए एक पोर्टेबल 750 वॉट फास्ट चार्जर सितंबर में पेश किया जाएगा और इसकी कीमत 13,000 रुपये है.

कितनी पावर है

सिंपल एनर्जी का अपना फास्ट चार्जिंग नेटवर्क अगस्त में शुरू करेगी. इसके जरिए स्कूटर 1.5 किमी/मिनट की दर से 0-80 प्रतिशत तक तेजी से चार्ज हो सकेगा. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 11.39bhp (8.5kW) का अधिकतम आउटपुट और 72Nm का पीक टॉर्क देती है.

 

Also read मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय राज्य का सबसे पुराना तथा सबसे बड़ा विश्वविद्यालय है

 

 

 

Simple One Price in India: सिंपल वन में कई राइडिंग मोड्स – इको, राइड, डैश और सोनिक दिए गए हैं. सोनिक मोड में, सिंपल वन स्कूटर 2.77 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ता है, जो इस सेगमेंट में किसी भी स्कूटर से सबसे तेज है. इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस है जो कनेक्टिविटी, स्कूटर और उसके बैटरी पैक के बारे में सभी जानकारी देता है.

Related Articles

Back to top button