देश

Seedhi Bharti: GOOD NEWS!सीधी भर्ती से भरे जायेंगे 1214 खाली पद, स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार 451 नवीन पद भी, कैबिनेट में ऐलान..

Seedhi Bharti भोपाल: लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव की अगुवाई में मध्यप्रदेश कोबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। सबसे अहम् ऐलान युवाओं को लेकर किया गया हैं।

दरअसल कैबिनेट मीटिंग में इस बात पर कि प्रमोशन से भरे जाने वाले पद जो खाली हैं उनको सीधी भर्ती से भरे जायेंगे। इस तरह 1214 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि आधे प्रमोशन से भरे जायेंगे।

बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग में 46451 नवीन पद का सृजन किया गया हैं। इनमें तृतीय श्रेणी, चतुर्थ श्रेणी और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए पद सृजित किये हैं। इस तरह स्वास्थ्य विभाग में 1214 पर भर्ती होगी जिसमें 607 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि 607 पद चयन परीक्षा से

Read more : विकसित छत्तीसगढ़ विजन’: नई ऊंचाईयों को छूने का संकल्प

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट में हुए महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित में हमेशा काम करती रही है। बिजली के बिल में किसानों को सरकार सब्सिडी देती है। उन्होंने बताया कि 24 हजार 420 करोड़ की सब्सिडी अलग-अलग वर्गों को सरकार दे रही है। सामान्य वर्ग के किसानों को 13 हजार करोड़ की सब्सिडी मिलती है।

पीएम को दी बधाई और शुभकामनायें
दरअसल आज मंत्रालय में अपने कैबिनेट सहयोगियों संग बैठक की। इस बैठक से पहले अपने संबोधन में सीएम डा. यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मंत्री परिषद की ओर से बधाई और शुभकामनाएं दीं। साथ ही मंत्री परिषद के सदस्यगण ने प्रदेश की लोकसभा सीटों पर आए परिणामों के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी।

Dr Mohan Cabinet Meeting
Seedhi Bharti मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बिजली के घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को 24,420 करोड रुपये का अनुदान देने का निर्णय लिया गया। साथ ही स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए एक बार पदोन्नति के आधे पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरने के प्रस्ताव को भी सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

 

Related Articles

Back to top button