देश

Section 144 : राजधानी में दो दिनों के लिए धारा 144 लागू

Section 144 : रांची। झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई के बाद राजनैतिक स्तर मेंदिल्ली तक भूचाल आ गया है, वहीं प्रदेश की सर्द फिजा भी गरमा गई है। प्रदेश में लगातार राजनीतिक गतिविधियों के बीच प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। वहीं इसके अलावा राजधानी रांची में धारा 144 लागू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि सीएम आवास, गवर्नर हाउस और ईडी कार्यालय के परिसर के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 का आदेश दे दिया गया है।

आपको बता दें कि जैसे ही सीएम हेमंत सोरेन के जमीन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर ईडी ने कार्रवाई शुरू की तब से सीएम 2 दिनों से गायब है। सीएम की खोज रांची से लेकर दिल्ली तक की जा रही है। वहीं इस मामले को लेकर सत्ताधारी पार्टी झामुमो एक बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है।

Read more: Raigarh News: पुलिस कार्यालय और थाना, चौकियों में स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानियों को मौन धारण कर दी गई श्रद्धांजलि

Section 144: बताया जा रहा है कि सत्ताधारी पार्टी झामुमो कह रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लापता नहीं हैं, वो जहाँ भी हैं सही-सलामत हैं। वहीं कांगेस के एक विधायक का कहना है कि सीएम मंगलवार (30 जनवरी, 2024) को सबके सामने आएंगेे। हालाँकि, अब तक उनका कोई अता-पता नहीं है। वहीं मंगलवार को दोपहर 2 बजे सत्ता पक्ष गठबंधन के विधायकों की बैठक भी बुलाई गई है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button