ऑटोमोबाइल

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी दमदार SUV का नया वेरियंट Mahindra Scorpio-N Z8 Select, जानें यहां कीमत और फीचर्स

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी दमदार SUV का नया वेरियंट Mahindra Scorpio-N Z8 Select, जानें यहां कीमत और फीचर्स

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी दमदार SUV का नया वेरियंट Mahindra Scorpio-N Z8 Select, जानें यहां कीमत और फीचर्स। भारतीय बाजार में देश की लीडिंग एसयूवी मैन्यूफैक्चर्र कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक और एसयूवी को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने  मार्केट में अपनी प्रीमियम कार सीरीज़ में स्कॉर्पियो के नए वेरिएंट Scorpio-N Z8 प्रीमियम रेंज का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. इस नए वेरिएंट का नाम Scorpio-N Z8 Select है. बता दें कि कंपनी के पोर्टफोलियो में Z8 और Z8L वेरिएंट्स पहले से शामिल हैं. इस कार में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ इंटीरियर और एक्सटीरियर पर भी खास ध्यान दिया है. आइये आगे जानते है इसके इंजन स्पेसिफिकेशन्स कीमत और फीचर्स के बारे में..

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी दमदार SUV का नया वेरियंट Mahindra Scorpio-N Z8 Select, जानें यहां कीमत और फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो इस कार में भी महिंद्रा का टच देखने को मिल जाता है. इंटीरियर में कंपनी ने कॉफी ब्लैक लैदरेट सीट का ऑप्शन दिया है. कार में 8 इंच का इन्फोटेन्मेंट सिस्टम और 7 इंच की कलर टीएफटी स्क्रीन दी गई है. इसके अलावा कार में 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर मिलते हैं. कार में बिल्ट इन एलेक्सा, सनरूफ और वायरलैस एंड्रॉयड और एप्पल कार प्ले सिस्टम मिलता है.

Mahindra Scorpio-N Z8 Select Engine  

इंजन के बारे में बात करे तो, कंपनी ने इस कार में 2 लीटर का टर्बो इंजन दिया है, जो 200 पीएस की मैक्सिमम पावर और 380 Nm का पीक टॉर्क उतपन्न करता है. इसके अलावा कार में 2.2 लीटर डीजल वेरिएंट भी मिलता है, जो 175 पीएस की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क उतपन्न करता है. ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आता है.

Mahindra Scorpio-N Z8 Select Safety Features

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर मिलेंगे. साथ में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर मिलता है. कार में 17 इंच के डायमंड एलॉय व्हील्स, सिग्नेचर LED हेडलैम्प्स, LED DRLs, LED प्रोजेक्टर फॉग लैम्प, LED सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर मिल जाते हैं. इसके अलावा कंपनी की Scorpio-N’s को ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार रेटिंग मिली है.

ये भी पढ़े: बेहतरीन फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ जल्द ही लॉन्च होने वाली Mahindra Thar 5 Door ,देखे अपडेट

Mahindra Scorpio-N Z8 Select Price

कीमत की बात करे तो, कंपनी की ओर से बताई गई जानकारी के मुताबिक, इस कार की शुरुआती कीमत 16.99 लाख रुपए है और टॉप वेरिएंट की कीमत 18.99 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में लाई है और दोनों ही इंजन ऑप्शन में आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है. बता दें कि 1 मार्च 2024 से ये कार कंपनी के डीलर्स पर उपलब्ध हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button