शिक्षा

School Dress Code: सरकार द्वारा स्कूल टीचर्स के लिए नई ड्रेस कोड लागु

School Dress Code: सरकार द्वारा स्कूल टीचर्स के लिए नई ड्रेस कोड लागु

School Dress Code: सरकार द्वारा स्कूल टीचर्स के लिए नई ड्रेस कोड लागुअब किसी भी स्कूलों में सर मेडम जीन्स पैन्ट्स में नजर नहीं आएंगे। सरकार द्वारा स्कूल के सर मेडम के लिए खास स्कूल ड्रेस लागु की गयी है। टीचर्स को नियम के अनुसार स्कूल ड्रेस पहन के आना होगा।अन्य किसी तरह की अतरंगी कपडे जीन्स नहीं नहीं पहन सकेंगे।शिक्षकों के सज-धज कर स्कूल आने पर राेक लगाई थी। देश के हर स्कूल में यह नियम लागु किया गया है जिसका पालन करना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े :Raigarh News: रायगढ़ मे दो नाबालिगों को 7 दिन ट्रैफिक नियम सीखने और पालन करने की मिली सजा, जाने क्या था अपराध

School Dress Code: सरकार द्वारा स्कूल टीचर्स के लिए नई ड्रेस कोड लागु

स्कूल के छात्र छात्रा की तरह टीचर्स को भी यूनिफार्म में स्कूल आना होगा। महिलाओं टीचर्स को जींस या टी-शर्ट , गहरे रंग, प्रिंट या डिजाइन वाले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं है। महिलाएं साड़ी, शूट, सलवार और दुपट्टा पहन सकती हैं, लेकिन हल्के रंग की और सिंपल है। सरकार ने स्कूलों को ड्रेस कोड का रंग चुनने की अनुमति और सलाह दी है कि पुरुष शिक्षक की शर्ट हल्की रंग होनी चाहिए। यह नियम केवल किसी एक स्कूल के लिए नहीं बल्कि देश के हर स्कूल के लिए यह नियम लागु किया गया है। सभी देश के टीचर्स को इस नियम को फॉलो करना अनिवार्य है।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में स्कूल शिक्षकों के लिए एक ड्रेस कोड पेश किया है। स्कूल के शिक्षक को ही तय करना होगा की उन्हें किस तरह के ड्रेस पहनना है। उसके अकॉर्डिंग वह अपना ड्रेस कोड और नियम को फॉलो करना आवश्यक है। ड्रेस कोड हमें समानता सिखाता है ।और एक स्कूल की पहचान होती है। जिससे आसानी से पता चल सकता है की किस स्कूल के टीचर्स है।

School Dress Code: सरकार द्वारा स्कूल टीचर्स के लिए नई ड्रेस कोड लागु

टीचर्स अपनी ड्रेस पे अपनी नाम प्लेट लगाना अनिवार्य है। जिसमे आपके नाम के tr. लगा होना चाहिए जैसे एक डॉक्टर के आगे dr. लगा होता है। उनकी पहचान बताता है उसी तरह टीचर्स के लिए भी tr का इस्तेमाल करे। जल्द ही यह नियम लागु किया जायेगा। जिसमे सभी एक समानता  और डिसीप्लिंन नजर आएगा।

यह भी पढ़े :Cg News: छत्तीसगढ़ मे मौसम विभाग ने जताई अंधड़ वज्रपात की संभावना

 

 

Related Articles

Back to top button