राशिफल

Rashifal 30 June: इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी हैं बेहद प्रसन्न, पढ़ें अपना राशिफल…

मेष – मेष राशि (Rashifal 30 June 2023) के लोगों के लिए आज का दिन शुभ जाने वाला है, जिसके चलते आपको ऑफिशियल कामकाज के तनाव से राहत मिलेगी. बड़े से लेकर छोटे व्यापारी तक धन की शुद्धता का खास ध्यान रखें, यदि कोई सरकारी टैक्स बकाया है तो उसे समय पर भरने का प्रयास करें. युवा वर्ग के स्वभाव में किसी तरह का परिवर्तन आया है तो इसे लेकर चिंतित न हो, बढ़ती उम्र के साथ थोड़े बहुत परिवर्तन आना स्वाभाविक है. परिवार के लिहाज से आज का दिन शुभ है, परिवार में हंसी-मजाक जैसी स्थिति रहेगी जिससे वातावरण भी आनंदित रहेगा. सेहत की बात करें तो जो लोग पेंटिंग का, बिजली का काम करते है अर्थात ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें, दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

 

वृष – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के लोगों को बॉस से व्यवहार मृदुल रखना रहेगा, उनके सामने अपना क्रोधी स्वभाव जाहिर न होने दे क्योंकि वर्तमान समय में बॉस के साथ आपके संबंध बेहतर होना जरूरी है. जो व्यापारी बड़ी डील फाइनल करने जा रहे हैं, आज की डील उनके लिए आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करने वाली हो सकती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवा वर्ग खासतौर पर बैंकिंग और रेवेन्यू सेवाओं के प्रयासरत लोगों को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. अपने साथ साथ घर के बड़े बुजुर्गों को भी नई तकनीकी से अपडेट करें, समय के साथ उनका अपडेट होना भी जरूरी है. सेहत की बात करे तो फिट रहने का एक ही मूल मंत्र है और वह प्रसन्नता, इसलिए मस्त रहे,आनंदित रहेE.

मिथुन – मिथुन राशि (Rashifal 30 June 2023) के लोगों की आज के दिन मन की परेशानी से अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी. जिन लोगों का व्यापार विदेशी कंपनी से जुड़ा है, उन्हें आज एक साथ कई बड़े लोगों के साथ पार्टनरशिप करने का ऑफर मिल सकता है. मन मुताबिक काम न बनने पर युवाओं के स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है, लेकिन इसे नियन्त्रित रखने की सलाह है. अभिभावक संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं, करियर के लिए अभी से प्लानिंग करना बेहतर होगा. सेहत में गला खराब होने के आसार दिखाई दे रहे हैं, इसलिए ठण्डी चीजों से परहेज करें.

कर्क – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के लोग कार्यस्थल पर अपनी पूरी क्षमता दिखाएं, यही समय है जब खुद को सर्वश्रेष्ठ दिखाना होगा. होटल-रेस्टोरेंट के व्यापारियों को साफ-सफाई रखने की सलाह दी जाती है, इसके साथ ही उत्पाद की गुणवत्ता का भी खास ध्यान रखना होगा, अन्यथा आपके रेटिंग स्केल में गिरावट आ सकती है. युवा वर्ग की  बात करे तो आज उन्हें प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को भी महत्व देना होगा. अपनो पर बेवजह का शक रिश्तों में दरार ला सकता है, इसलिए मन में शक रूपी बीज को भूल से भी न पनपने दें. दुपहिया वाहन चलाने वाले लोग हेलमेट पहनना न भूलें, क्योंकि लापरवाही के चलते  घातक चोट लगने की आशंका है.

सिंह – सिंह राशि (Rashifal 30 June 2023) के लोगों को नकारात्मक ग्रहों की स्थिति मानसिक तनाव दे सकती है, ऐसे में सेल्फ मोटिवेट रहें. कारोबार करने वालों को माल स्टोरेज पर ध्यान देना चाहिए, माल की कमी होने पर दुकान आया ग्राहक भी वापस लौट सकता है. जो युवा वर्ग पढ़ाई के लिए लोन लेने का विचार बना रहे हैं, तो वर्तमान समय में रुक जाना चाहिए. अनावश्यक  खर्चों पर लगाम लगानी होंगी, अन्यथा आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करे तो यूरिन इंफेक्शन को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में साफ सुथरे टॉयलेट का प्रयोग करें और पानी का सेवन अधिक करें.

कन्या – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज भाग्य पूरी तरह पक्ष में है, प्लानिंग के अनुसार काम करने पर सफलता मिलेगी. व्यापारी पूंजी निवेश करते समय उससे संबंधित जांच-पड़ताल कर लें, उसके बाद ही निवेश करें तो यह उनके और उनके व्यापार के लिए अच्छा होगा. प्रोफेशन से संबंधित कोर्स करने का विचार रखने वालों युवाओं के लिए समय उपयुक्त है. छोटे भाई बहनों के साथ छोटी-छोटी बात पर लेकर उलझने के बजाय, अपना बड़प्पन दिखाते हुए स्थिति को संभालने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आँखों के रोगों को हल्के में न लें, थोड़ी सी भी दिक्कत होने पर तुरंत जांच करवानी चाहिए.

तुला – तुला राशि (Rashifal 30 June 2023) के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को स्थानांतरण से संबंधित कार्यों के लिए, उच्चाधिकारियों से तालमेल बना कर चलना चाहिए. व्यापारी वर्ग को आज के दिन चौकन्ना रहना होगा क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति जल्दबाजी में गलत निर्णय लेने को प्रेरित करेगी. जो लोग अक्सर दूसरों के लिए नकारात्मक बातें करते हैं, युवाओं को उनसे दूरी बना कर चलना चाहिए अन्यथा वह आपके स्वभाव को भी नकारात्मक प्रवृत्ति का कर सकते हैं. आज घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है, उनके स्वागत की बढ़िया तैयारी करिए.  स्वास्थ्य की दृष्टि से आलस्य को खुद पर हावी न होने दें, सुबह जल्दी उठे योग व शारीरिक एक्टिविटी करे.

वृश्चिक – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के लोग महिला सहकर्मियों से अच्छी ट्यूनिंग बना कर रखें, यदि वह आपसे किसी तरह की सहायता की उम्मीद रखती है तो उस पर खरा उतरे. शेयर मार्केट से संबंधित कारोबार करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बचकर रहना होगा. आज के दिन युवाओं को दिल की बात सुनने से नहीं दिमाग की बात सुनने से लाभ मिलने वाला है. परिवार में यदि किसी का स्वास्थ्य खराब है तो उनके इलाज में भागदौड़ करने के साथ ही धन भी अधिक खर्च होने की आशंका है. हड्डियों से संबंधित रोगों को लेकर आज आपको अलर्ट रहना चाहिए, किसी तरह की प्रॉब्लम हो सकती है.

धनु – धनु राशि (Rashifal 30 June 2023) के लोगों पर आज के दिन ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहेगा, इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. इंश्योरेंस व पॉलिसी से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को नए चैप्टर के साथ पुराने चैप्टर पर भी फोकस करना होगा. अध्ययन के साथ-साथ रिवीजन के लिए भी समय निकालें. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्तियों को सुखद समाचार मिल सकता है, इस खबर को अभी कुछ दिन के लिए गुप्त रखना ही अच्छा होगा. हेल्थ में आज मस्क्यूलर पेन से परेशान हो सकते हैं, इससे निजात पाने के लिए मालिश का सहारा लेना उपयुक्त रहेगा.

मकर – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के जो लोग मीडिया से जुड़े हुए हैं, उनकी आज कोई महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है, तैयारी के साथ पहुंचे. व्यापारियों को बिजनेस को लेकर बेवजह का तनाव लेने से बचना चाहिए, अपने कारोबार को सिस्टमैटिक करने की जरूरत है. ग्रहों की विपरीत स्थिति युवाओं के मन को बेचैन कर सकती है, जिस कारण उनका किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. परिवार में सबके साथ मिल कर भजन करें या सुनें अथवा घर के सदस्यों से प्रेरणादायक बातें करना उत्तम रहेगा. हाई बीपी और डायबिटीज पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा लापरवाही के चलते दोनों बढ़ सकते हैं.

कुंभ – कुंभ राशि (Rashifal 30 June 2023) के सरकारी पद पर कार्यरत लोग अपने काम को बखूबी अंजाम देंगे जिससे अधिकारियों के बीच उनकी तारीफ होगी. व्यापारी वर्ग लेनदेन संबंधी मामलों में सावधानी बरतें, तो वहीं दूसरी ओर आपके कुछ विरोधी अप्रत्यक्ष रूप से तनाव दे सकते हैं. युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट न करें, समय बड़ा कीमती है इसे जरूरी कामों में खर्च करे. पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप आज के दिन बखूबी निभाने में सक्षम रहेंगे, जिस कारण घर के बड़े बुजुर्गों का आपके प्रति स्नेह बढ़ेगा. सेहत की बात करें तो ज्यादा काम की वजह से पैरों में दर्द और थकान जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

मीन – इस राशि (Horoscope 30 June 2023) के लोग कार्यस्थल पर तरोताजा बने रहने के लिए मन मुताबिक काम करें इससे आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. जो व्यापारी नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए आज का दिन उत्तम है उन्हें इस दिशा में सफलता मिलेगी. युवा वर्ग विपरीत परिस्थितियों में अपना साहस न खोए, खुद को संभाल कर रखें और समय अनुकूल आने का इंतजार करें. वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी तो वहीं दूसरी ओर परिवारजनों के साथ किसी खास मुद्दे पर विचार विमर्श हो सकता है. तनाव और चिंता का नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा मेडिटेशन में कुछ समय अवश्य व्यतीत करें

 

Related Articles

Back to top button