राशिफल

Rashifal 22 February: इन 5 राशियों के बनेंगे सब काम, पढ़ें अपना राशिफल…

Rashifal 22 February:मेष- मेष राशि के लोगों को वाणी और व्यवहार पर खास कंट्रोल रखना होगा, क्योंकि उच्च अधिकारियों से कहासुनी होने की आशंका है. टेनरी और चमड़े से जुड़े व्यापारियों को भारी मात्रा में माल सप्लाई करने का आर्डर मिल सकता है, जिससे उन्हें बड़ा मुनाफा होने की संभावना भी है. युवाओं को अपने भीतर सामाजिकता के गुणों का विकास करने की कोशिश करनी होगी. इसके लिए उन्हें सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. अपनों के साथ और सहयोग से घरेलू वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. बीमारी न होते हुए भी बीमारी होने की शंका आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है, इसलिए बेवजह की चिंता से बचें.

वृष- इस राशि के लोग वाणी में कठोरता बिल्कुल न रखें, इसका प्रभाव करियर से लेकर घर तक देखने को मिल सकता है. व्यापारियों को जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचना होगा, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. उचित अवसर मिलने पर युवा वर्ग अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर करियर को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. आज के दिन घर के वरिष्ठ एवं वृद्ध लोगों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपकी राय की अहम भूमिका होगी. यदि व्यायाम और योग नहीं करते हैं तो अब इसे अपनी दिनचर्या में शामिल जरूर कर लें, क्योंकि मांसपेशियों का दर्द परेशानी का कारण बन सकता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में आलस्य का त्याग करना होगा. इसके साथ ही सभी पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करना होगा. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मशीन से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा आज विचार मंथन में घिरे नजर आएंगे, जिस कारण वह अपने लक्ष्य से भी भटक सकते हैं. घर में बड़ों से बात करते समय अपनी लिमिट क्रॉस न करें. रिश्तों में आए मनमुटाव को बातचीत के जरिए खत्म करने का प्रयास करें. कैल्शियम की कमी से महिलाएं जोड़ों के दर्द से अधिक परेशान होंगी, इसलिए अपनी डाइट में कैल्शियम युक्त आहार शामिल करें.

कर्क- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को दूसरे के भरोसे न छोड़ने की सलाह दी जाती है, काम को स्वयं करने पर जोर देना चाहिए. यदि साझेदारी में व्यापार शुरू किया है या कोई नया सदस्य व्यापार से जुड़ा है तो उसका जुड़ना लाभदायक साबित होगा. युवा जरूरतमंद लोगों की अधिक से अधिक मदद करने की कोशिश करें, लोगों की कि गई मदद भाग्य को बढ़ाने वाली होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, इसके साथ ही यात्रा के दौरान सुरक्षा का खास ध्यान रखना होगा. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा. शाम तक सिरदर्द की समस्या हो सकती है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं, उनको मेहनत करने पर फोकस करना चाहिए. ऐसे व्यापारी जो बिजली से संबंधित सामान खरीदते या बेचते हैं, आज उनके पास कार्य की अधिकता रहेगी. युवाओं को आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने वाले अवसर प्राप्त होंगे, जिसका वह जमकर फायदा भी उठाएंगे. अपने करीबी दोस्त, रिश्तेदार और पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि जरूरत के समय आपके सहयोग के लिए यह लोग आगे बढ़कर आएंगे. भारी सामान उठाते या रखते वक्त खास अलर्ट रहें, क्योंकि हाथ में चोट लगने की आशंका है.

कन्या- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर नेतृत्व के गुणों का परिचय देंगे व करियर की नई शुरुआत भी करेंगे. बड़े व्यापारियों की कार्यशैली छोटे व्यापारियों के लिए प्रेरणा बनेगी, जिसे जानकर आपको खुशी और गौरवान्वित महसूस करेंगे. आज के दिन विद्यार्थियों का रचनात्मक कार्यों को करने में मन लगेगा, प्रतिभा को निखारने के लिए इसका प्रयास करना भी जरूरी है. परिवार की सुख शांति के लिए दिन का शुभारंभ किसी जरूरतमंद को क्षमता अनुसार दान करने से करें, उम्मीद से आए किसी व्यक्ति को निराश मत भेजे. यदि अन हेल्दी महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर को दिखाने में देरी बिल्कुल भी न करें, चिकित्सक के परामर्श से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल होंगी.

तुला- तुला राशि के लोगों का मन काम में कुछ कम लगेगा, ऐसा करना आपके करियर के लिए नुकसानदायक हो सकता है, इसलिए आलस्य से बचें. व्यापारी लेनदेन को लेकर तनावग्रस्त हो सकते हैं, लेनदेन में विलंब होने से व्यवहार भी कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. युवाओं को अपनी गतिविधियों पर खास ध्यान रखना होगा ऐसा कोई भी कार्य न करें, जिसकी वजह से घरवालों को शर्मिंदा होना पड़े. पारिवारिक रिश्तो में आए दूरियों को अपनी सूझबूझ और हंसमुख स्वभाव से कम करने का प्रयास करना होगा. तंबाकू और गुटखा खाने वालों को अब खास अलर्ट रहना होगा क्योंकि मुख से संबंधित रोग होने की आशंका है.

 

वृश्चिक- इस राशि के लोग दीर्घकालिक लक्ष्य को ध्यान में रखकर बॉस और उच्च अधिकारियों को सलाह दें, जिससे वह आपसे सहमत हो सके. व्यापारियों को कारोबार के विस्तार के लिए उसके प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना होगा, साथ ही ग्राहकों से बात करते वक्त अपनी वाणी को भी मृदुल बनाना होगा. आज के दिन युवाओं के हृदय में भावनाओं का ज्वार उठेगा, पर बाह्य रूप से स्वयं को संयमित रखने की कोशिश करनी होगी. अभिभावकों की संतान से संबंधित चिंताएं कुछ कम होती नजर आ रही है. शुगर पेशेंट दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही मत करें अन्यथा शुगर बढ़ सकती है.

धनु- धनु राशि के लोग कर्मक्षेत्र में कार्यकुशलता व रचनात्मकता का परिचय देंगे, जिसके फलस्वरूप उन्हें बॉस और अन्य सहकर्मियों से सराहना मिलेगी. व्यापारी कोई भी लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें, अन्यथा पैसा फंस सकता है. आगामी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करना होगा तभी उन्हें सफलता हासिल होगी. किसी भी कार्य को करते समय पारंपरिक परंपराओं को कतई न भूले, परंपराओं को ध्यान में रखकर ही काम की शुरुआत करें. आज के दिन मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं, लेकिन इसको लेकर बहुत अधिक घबराने वाली कोई बात नहीं है.

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल काम के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा शुरुआत में बोरिंग लेकिन बाद में मनोरंजन से पूर्ण हो जाएंगी. आज का दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, लोन लेने के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता हाथ लग सकती है. परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने के लिए व करियर को सुरक्षित करने के लिए विद्यार्थियों को अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर करना होगा. जीवन साथी को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इसी तरह आगे भी उनका सपोर्ट करते रहें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें अन्यथा समस्या विकराल हो सकती है. अपनी सुरक्षा अपने हाथों में है इसलिए परहेज और दवा दोनों सख्ती से करें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों व अधीनस्थों से तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग आपके लिए बेहद जरूरी है. कारोबारी अंतर्मन की प्रेरणा से निजी व व्यवसायिक जीवन में सही पथ का चयन करने में सफल होंगे. लंबे समय के बाद कपल्स को अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. घर में किसी का जन्मदिन है तो उसे सरप्राइज के तौर पर पार्टी या मन पसंदीदा गिफ्ट देकर उन्हें खुश कर सकते हैं. पैर दर्द एवं पेट के निचले हिस्से में दर्द होने की आशंका बनी हुई है.

Rashifal 22 February:मीन इस राशि के जिन लोगों ने ऑफिस से छुट्टी ले रखी है, आज अचानक से बॉस की ओर से उन्हें ऑफिस पहुंचने की कॉल आ सकती है. व्यापारियों को धन निवेश से पहले ही उसकी पूरी योजना बना लेनी होगी, अन्यथा उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं द्वारा की गई मेहनत का फल उन्हें आज मिल सकता है, इसलिए मेहनत करने में तनिक भी पीछे न हटें. आज के दिन कपल्स के बीच मनमुटाव खत्म होने की संभावना बन रही है. जीवनसाथी का प्रेम आपके गुस्से को पिघला देगा. ठंडी खाने-पीने की चीजों से दूरी बनाकर रखें, सर्दी-जुकाम की चपेट में आ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button