राशिफल

Rashifal 20 March : जानें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें अपना राशिफल…

Rashifal 20 March मेष- मेष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सजग रहना होगा, क्योंकि कार्यस्थल पर विरोधी आपकी छवि बिगाड़ने के लिए बॉस की चापलूसी का हथकंडे अपना सकते हैं. व्यापारियों की आज दसो अंगुली घी में रहने वाली है, क्योंकि आज अचानक से लाभ मिलने के आसार हैं इसलिए सक्रियता बनाए रखें. आज युवाओं को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा, खुद को नायक साबित करने का अवसर बार-बार नहीं मिलता है. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी देखभाल ढंग से करें. बड़ों की सेवा करने का अवसर न छोड़े. कानों में इन्फेक्शन हो सकता है. परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लें.

वृष- वृष राशि के लोगों को करियर क्षेत्र में अपनी रुचि के मुताबिक कार्य करना चाहिए, और अपना पूरा फोकस उसी पर रखें क्योंकि बॉस की नजर काम पर है. जो लोग  शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं उन लोगों को ट्रेडिंग करनी चाहिए, क्योंकि इससे लाभ होने के  फायदे हैं. जो युवा प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर हैं, प्रेम को वैवाहिक परिणय में बंधने के लिए बात बढ़ाने के लिए आज का दिन अच्छा है. परिवार में अपनी भूमिका अच्छे से निभाने के चलते आप पर सभी की उम्मीदें हैं, उन सभी की उम्मीदों पर उतरने की कोशिश करें. सेहत को लेकर खास ध्यान रखना होगा, लापरवाही के चलते गंभीर रोगों की चपेट में आ सकते हैं.

मिथुन- मिथुन राशि के जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं तो बिल्कुल सही समय है, नौकरी करते हुए नई नौकरी की तलाश जारी रखें. नई नौकरी मिलने पर ही पुरानी नौकरी को छोड़ना उचित होगा. बिजनेस से जुड़े लोग यदि निवेश के लिए विचार बना रहे हैं तो उन्हें निवेश करने  पर जोर देना चाहिए, यह समय मुनाफा लेने का है. युवा वर्ग को समय के मोल को समझना होगा, इसलिए व्यर्थ में समय न गवाएं और समय के महत्व को समझते हुए करियर को संवारने पर ध्यान दें. घर में अपने प्रयास से शांति एवं सौहार्द का वातावरण बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अलर्ट हो जाए, वरना आप किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करना होगा, दोनों को तालमेल बनाकर ही चलने पर  सफलता हासिल हो सकेगी. व्यापारी वर्ग वाकपटु ग्राहकों से बहुत सावधान रहें, नहीं तो वह आपको ठग सकते हैं. युवा प्लानिंग के साथ कार्य की शुरुआत  करें, और वर्तमान स्थिति के अनुसार खुद को अपडेट करने की कोशिश करें. जो अभिभावक संतान के करियर को लेकर चिंतित थे, उनकी सारी चिंताएं खत्म होती नजर आ रही है क्योंकि अब से संतान की उन्नति के द्वार खुलेंगे. सेहत की बात करें तो रोगों के प्रति अलर्ट रहें, एलर्जी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह- सिंह राशि के लोग यदि सरकारी विभाग में है तो सहकर्मियों के संग उलझना तनाव को बढ़ा सकता है, इसलिए कार्यस्थल पर किसी के साथ भी विवाद करने से बचें. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग को किसी नर्सिंग होम में सर्जिकल इक्विपमेंट  या मेडिसिन सप्लाई का बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. युवाओं को आज दूसरों को प्रसन्न करने के लिए किसी गलत बात का समर्थन न करने से बचना होगा. सच्ची दोस्ती वही है जो मित्र को गलत रास्ते पर जाने न दें. काम की व्यस्तता से समय निकालकर बच्चों के साथ समय व्यतीत करें, बच्चों के साथ-साथ आपको बहुत फ्रेश महसूस होगा. दुर्घटना होने की आशंका है, इसलिए अपनी सभी गतिविधियों पर सावधानी बरते साथ ही वाहन की गति पर संयम रखें.

जा लाभ होगा. बड़े भाई से किसी महत्वपूर्ण घरेलू मुद्दे पर वार्तालाप हो सकती है, उनके साथ बात करके बेहतर निष्कर्ष पर पहुंचे. दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा, दिनचर्या भंग न हो इस बात का खास ध्यान रखें.

तुला- तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल और नौकरी में वरिष्ठ लोगों का प्रोत्साहन मिलेगा. व्यापारियों को अधिक मुनाफे में न पड़कर  व्यापारिक उन्नति को ध्यान में रखकर फैसले लेना चाहिए. जिन युवाओं का मन व्यथित है, उन्हें हनुमानजी की आराधना से दिन की शुरुआत करनी चाहिए. उनका ध्यान लगाने से आपका मन शांत होगा. यदि मदद की जरूरत है, तो भाई-बहनों की मदद लें उनकी मदद लेने में संकोच न करें. सेहत को लेकर अलर्ट रहें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को कामकाज में पुराने नियमों को बदलने की जरूरत है, काम के तरीके में बदलाव करने पर ही करियर में ग्रोथ होगी. व्यापारियों को कारोबार के सिलसिले में नई कंपनी से संपर्क बनाने का अवसर मिलेगा, जिससे व्यापार को आर्थिक लाभ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें युवाओं को सफलता हासिल होने की प्रबल संभावना है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. परिवार की भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए बेवजह के खर्चों पर अंकुश लगा कर रखें, अन्यथा आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर कहीं कोई चोट का इंफेक्शन है तो उसमें सूजन या दर्द उभर सकता है. कुनकुने पानी से सिकाई करने पर आराम मिलेगा.

 

धनु- धनु राशि के लोग कर्मक्षेत्र से जुड़े कार्य से संतुष्ट रहें, पुराने पेंडिंग कार्य को पूरा करने पर फोकस करना होगा. फूड इंडस्ट्री से जुड़े लोग व्यापार के लिए चिंतित हो सकते हैं, परेशान होना किसी समस्या का हल नहीं है, इसलिए शांत मन से विचार करें और व्यापार के लिए योजना बनाए. युवाओं को वाणी पर काबू रखना होगा, दूसरों को अनावश्यक सलाह देने से भी बचना होगा संभावना है कि वह आपकी बात न माने. अभिभावकों को छोटे बच्चों के पालन पोषण और उनको दी जाने वाली शिक्षा पर  विशेष ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य की स्थिति लगभग सामान्य रहेगी. जिनकी याददाश्त कमजोर है, वह कुछ देर ध्यान करें.

मकर- मकर राशि के जो लोग कार्यस्थल पर टीम को लीड कर रहे हैं, उनको सभी के कार्य पर पैनी निगाह रखनी होगी, जिससे गलती की कोई गुंजाइश न रहे. जिन लोगों का कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है उनको थोड़ा संयम रखना होगा, अनुकूल समय आते ही व्यापार में लाभ होगा. युवाओं का कार्य न बनने की स्थिति में उन्हें दूसरों से मदद लेकर काम को पूरा करने पर जोर देना चाहिए, न की हाथ में हाथ रखकर बैठना चाहिए. जीवनसाथी यदि बीमार थे, तो अब उनको आराम मिलना आरम्भ हो जाएगा. जिससे जीवनसाथी के साथ साथ आपको भी सुकून मिलेगा. आज के दिन बुखार, बॉडी पेन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलना होगा, तो वहीं उनकी बताई गई बातों को अनदेखा न करें. कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नयी योजना लानी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग आलस्य को किनारे करते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें. उज्जवल भविष्य के लिए वर्तमान में मेहनत करना बहुत जरूरी है. पैतृक संपत्ति रिश्तो में मतभेद और विवाद करा सकती है, जिसके लिए आपको पहले से सचेत रहना होगा. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा. पिछले रोगों में आराम मिलेगा.

मीन- मीन राशि के लोगों के लिए करियर के लिहाज से दिन सामान्य रहने वाला है. ऑफिशियल काम समय पर पूरे होने से रिलैक्स महसूस करेंगे. आज के दिन हो कारोबारियों को आर्थिक मामले में सजग रहना होगा, कोई भी डील करते समय जल्दबाजी मत करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवाओं को अपनी बोली पर कंट्रोल करना होगा अन्यथा मित्र किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, जिनको मनाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. घर में मेहमानों की आवाजाही हो सकती है, उनके आतिथ्य में कोई कमी न रखें. घर आया मेहमान भगवान बराबर होता है. जो लोग किसी मॉल या स्टोर में काम करते हैं आज उनके पैरों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है, बीच बीच में बैठकर आराम भी करते रहें.

 

Related Articles

Back to top button
x