राशिफल

Rashifal 17 March: इन राशियों के लिए सौभाग्य लेकर आया है शुक्रवार, पढ़ें अपना राशिफल…

Rashifal 17 March मेष- इस राशि के लोग सहयोगी से ईर्ष्या कर सकते हैं, ईर्ष्या का भाव मन में लाना उचित नहीं है. कार्यस्थल पर किसी की भी बुराई करने से बचना होगा. कारोबारी अपेक्षित लाभ न मिलने पर नए व्यापार की शुरुआत के लिए सोच सकते हैं. युवा अपने इष्ट का ध्यान कर पढ़ाई की शुरुआत करें जिससे उनका पढ़ाई में मन लगेगा. परिवार में किसी बात को लेकर जीवनसाथी या पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने  की आशंका है. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले लोगों का अब इसका त्याग करना होगा अन्यथा लीवर से संबंधित कोई गंभीर रोग हो सकता है.

वृष- वृष राशि के लोगों के ऑफिशियल काम न बनने से तनाव हो सकता है, जिस कारण व्यवहार भी चिड़चिड़ा रहेगा. थोक व्यापारी को कोई भी बड़ी डील करते समय खास अलर्ट रहना होगा क्योंकि आर्थिक मामलों में नुकसान होने की आशंका है. गुरु के मार्गदर्शन पर चलना युवाओं के लिए हितकारी साबित होगा. परिवार में मेहमानों के आगमन से तथा उनकी आवभगत के कारण खर्चे तो बढ़ेंगे ही साथ ही बजट भी बिगड़ सकता है. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, स्पीड पर भी ध्यान दें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

मिथुन- इस राशि के नौकरी तलाश कर रहे लोगों को अपने नेटवर्क को एक्टिव करना होगा, जिससे उनकी नौकरी की तलाश जल्दी पूरी हो. व्यापारियों को विदेशी कंपनी के साथ जुड़कर व्यापार करने का ऑफर मिल सकता है. विदेशी कंपनी से जुड़कर आपके व्यापार का और भी प्रचार प्रसार होगा. युवा घर के नियम कानून को लेकर विशेष सजग रहे हैं. नियम कानूनों का उल्लंघन न करने से बचें अन्यथा घर के बड़ों से आपको डांट पड़ सकती है. आपका विनम्र स्वभाव जीवनसाथी के साथ साथ अन्य लोगों के साथ भी रिश्तों को मजबूत करेगा. रक्त विकार से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है,  इसलिए खानपान पर विशेष ध्यान दें, खाने में पौष्टिक आहार लें जिससे रक्त अल्पता दूर हो.

कर्क- कर्क राशि के लोग कड़ी मेहनत से सफलता का परचम फहराने में सफल होंगे, जिस कारण वह सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. ठेके पर काम करने वाले व्यापारियों को आज कोई बड़ा ठेका मिल सकता है जिसके चलते आपको मुनाफे भी बड़े होंगे. युवाओं को अपनी दिनचर्या को ठीक करना होगा, इसके लिए उन्हें सुबह जल्दी उठकर योग और पूजा-पाठ करना चाहिए. काम को सही समय पर खत्म करने के बाद आज आपको परिवार वालों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा. मानसिक श्रम के साथ साथ शारीरिक परिश्रम भी करना आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा. शारीरिक परिश्रम करने से आपका वर्कआउट भी  हो जाएगा जिससे आप फिट रहेंगे.

सिंह- इस राशि के लोग आज ऑफिस में सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. अपने सटीक कार्य निष्पादन के कारण वह ऑफिस में बॉस के साथ-साथ वरिष्ठ लोगों से भी प्रसन्नता बटोरेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारी की कोई बड़ी डील हो सकती है जिससे उनको मनचाहा मुनाफा होगा साथ ही व्यापार भी बढ़ोतरी करेगा. युवा अपने से बड़ों का सम्मान करें साथ किसी से भी विवाद करने से बचें. परिवार में बहन के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा. जरा सी दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें. आईसाइट वीक होने की अगर शंका लग रही है तो जल्दी ही किसी नेत्र विशेषज्ञ से जांच करा लें. आंखों को लेकर लापरवाही न करें.

कन्या- कन्या राशि के लोग समय पर काम पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे प्रमोशन उतनी ही जल्दी होगा. व्यापारिक रणनीति और पब्लिसिटी तैयार करने में आपके पूर्व के अनुभव काम आएंगे. पूर्व अनुभव के दम पर नई  योजनाएं सफल होंगी. फ्री टाइम होने पर घरवालों को समय दें न की लैपटॉप और मोबाइल चलाएं. अनावश्यक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का प्रयोग स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है. यदि काफ़ी समय से माता जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं था तो अब उनको आराम मिलना शुरू हो जाएगा. खानपान को लेकर सतर्क रहना होगा. ऐसे में आपको बासी और तला भुना खाने से परहेज करना होगा.

तुला- इस राशि के लोग ऑफिस में प्रभावशाली लोगों से संपर्क बना कर चले, उच्चाधिकारी के साथ विवाद से बचें अन्यथा नुकसान होगा. कारोबार के लिए किए जा रहे प्रयास आज सफल होंगे, कारोबार में गति आएगी साथ ही आर्थिक मुनाफा भी होगा. युवाओं को  नेगेटिव विचार और माहौल से  बाहर निकलने के लिए  मोटिवेशनल स्पीच या किसी अच्छे लेखक की किताब पढ़नी चाहिए. दिन की शुरुआत धार्मिक गतिविधियों जैसे पूजा -पाठ , दान-पुण्य के साथ करें इससे प्रभु की कृपा आप पर बनी रहेगी. सेहत को ध्यान में रखते हुए हल्के और सुपाच्य भोजन को ही महत्व दें, तला-भुना खाना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग यदि करियर क्षेत्र में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके काम करेंगे, तो आप काम को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. व्यापारी कारोबार से संबंधित सभी तरह के जरूरी कागजात तैयार कर लें वरना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. युवाओं के काम न बनने की स्थिति में वह कुछ तनाव में आ सकते हैं, काम में मन न लगने के साथ ही व्यवहार भी कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य के जॉब ट्रांसफर या अन्य किसी कारण से स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं. बिना डॉक्टर के परामर्श के स्किन पर कुछ भी मत लगाएं अन्यथा स्किन एलर्जी होने की संभावना है.

 

धनु- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों का साथ देकर उन्हें उत्साहित रखें, जिससे उनका मनोबल बढ़ता रहे और वह मन लगाकर काम करें. व्यापारियों को कारोबार के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है, जिसमें मुनाफा न होने पर मन कुछ उदास हो सकता है. युवाओं का मन यदि कुछ विचलित हो रहा है तो उन्हें कोई अच्छी पुस्तक का सहारा लेना चाहिए. घर में चोरी की आशंका है इसलिए घर के सुरक्षा के इंतजाम को बीच बीच में चेक करते रहे और सतर्क भी रहें. यदि लंबे समय से किसी रोग से ग्रस्त है तो उसकी दवा समय पर लेते रहें, दवा को लेकर अनियमितता नुकसानदेह साबित होगी.

 

मकर- मकर राशि के लोगों को काम करते वक्त सजग रहना होगा, और कोशिश करनी होगी कि काम में गलती न हो. व्यापारी अपने क्रोध और वाणी पर संयम रखते हुए ग्राहकों के साथ अनबन करने से बचना होगा, उनके साथ की गई बहस आपकी छवि को खराब कर सकती है. विद्यार्थी ऑनलाइन स्टडी करते समय खुद भी नोट्स तैयार करते चलें, जिससे बाद में रिवीजन करने में आसानी हो. परिवार में नन्हे मेहमान के आगमन की गुड न्यूज से घर का वातावरण खुशनुमा हो जाएगा. खाली पेट रहने से बचना होगा, हल्का फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें अन्यथा एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है.

 

कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिशल कार्यों की लिस्ट बनाकर काम करेंगे, तो उन्हें कार्य पूरा करने में आसानी होगी. व्यापारियों को उनका उधार में फंसा हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है. जिससे उनके आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी. युवा वर्ग मजाक करते समय अपनी मर्यादा बिलकुल भी न भूलें, वरना मित्र गण आपसे नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चले सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का सम्मान करना बेहद जरूरी है. अपने आसपास साफ-सफाई का बेहद ध्यान दें क्योंकि आप इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं.

 

Rashifal 17 Marchमीन- मीन राशि के लोगों की बुद्धि प्रखर है. ऑफिस के कामों को पूरा करने में दिमाग बहुत ही तेजी से कार्य करेगा. कारोबार के सिलसिले में कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रहे व्यापारियों को आज जीत हासिल होगी, संभावना है कि फैसला आपके पक्ष में होगा. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का मौका मिलेगा. विद्वानों के सानिध्य में रहकर उन्हें अच्छे मार्गदर्शन भी प्राप्त होंगे. अपनी आमदनी के हिसाब से बचत और खर्च के बीच तालमेल बनाकर ही काम करना होगा, अन्यथा बजट बिगड़ जाएगा. गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते वक्त अलर्ट रहना होगा. डॉक्टर से रूटीन चेकअप कराती रहें, जिससे शरीर में पनपने वाली बीमारी का पहले ही पता लग जाए.

Related Articles

Back to top button
x