राशिफल

Rashifal 14 March: हनुमान जी की कृपा से इन लोगों का दिन रहेगा शानदार, पढ़ें अपना राशिफल…

 

Rashifal 14 March मेष- मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को धैर्य-पूर्वक करने पर सफलता प्राप्त होगी. बॉस को प्रसन्न करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी चाहिए, जिससे पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि की भी संभावना बढ़ेगी. बिजनेस में मनचाही सफलता के लिए धैर्य रखें. इसके लिए पार्टनर के साथ भविष्य की योजना भी बनानी होगी. युवाओं को दिन की शुरुआत भक्ति भाव के साथ करनी चाहिए. हो सके तो हनुमान चालीसा पाठ करें, साथ ही मीठा बनाकर भोग लगाएं. घर-परिवार की छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान नहीं होना है, साथ ही मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. सेहत का ध्यान रखें, अनावश्यक चिंता रोगों का कारण बन सकती है.

वृष- इस राशि के लोगों पर काम का वर्क लोड अधिक रहेगा, काम का तनाव लोगों पर न उतारें सभी के साथ अच्छे से बात करें ध्यान रखना है कि किसी को भी कटु वचन न बोले. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है, अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. कंपटीशन की तैयारी कर रहें युवा वर्ग अध्ययन पर ध्यान दें, समय उपयुक्त है इस वक्त यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आपका जल्दी ही कहीं सिलेक्शन होने की संभावना बनेगी. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए, सब मिलकर एक साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाए. सेहत में नसों में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते सजग रहें और भारी वजन भी उठाने से बचना चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के करियर से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, लेकिन अधिकारियों और सहकर्मियों से विवाद होने की आशंका है. जो लोग शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं,उनको आज के दिन सजग होकर ट्रेडिंग करनी होगी, क्योंकि आज आपका नुकसान होने की आशंका है. आज के दिन युवा खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे, ऐसे में अपनी ऊर्जा को यूं ही न गवाएं, इसे सकारात्मक कामों में ही खर्च करने का प्रयास करें. घर में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनकी प्रसन्नता और आशीष आपके आत्मबल में वृद्धि करेगा. स्वास्थ्य में अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए अपने खान पान को ठीक करें.

कर्क- इस राशि के लोग ऑफिशियल काम को बड़ी गंभीरता के साथ करें और धीरे-धीरे टीमवर्क के साथ सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश भी करें. व्यापारी वर्ग कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने सलाहकारों से भी राय लें, उनकी सलाह आपके व्यापार में लाभ दिलाएगी. युवाओं का सामाजिक नेटवर्क दूषित न हो जाए इस पर पैनी निगाह रखनी है,  इसके लिए उन्हें अपनी बोली और व्यवहार पर खास ध्यान देना होगा. परिवार में चल रहे विवादों को शांत करने का प्रयास करना होगा, पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव रखना उचित नहीं है. स्वयं को शारीरिक और मानसिक तौर फिट रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लेना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कार्य पूरा करने के लिए यदि भागदौड़ करनी पड़े तो पीछे न हटें. जो लोग फार्मेसी या मेडिकल से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. आज के दिन युवाओं के  कार्य बने या न बने, इसके तनावों से बचते हुए मानसिक रूप से स्वस्थ रहने पर फोकस करना होगा. परिवार में वाणी का प्रयोग सोच-समझ कर करें, क्योंकि क्रोध के दौरान किसी को भला बुरा बोल सकते हैं. हेल्थ में रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए अधिक क्रोध करने से बचें वरना स्वास्थ्य अधिक खराब हो सकता है.

कन्या- इस राशि के लोगों को यदि ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी दी  गई है, तो उसे बहुत संभालकर रखें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते है. आज के दिन व्यापारियों को किसी को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता हैं, धन आगमन से व्यापारिक स्थिति में कुछ सुधार भी होता नजर आ रहा है. विवाह योग्य युवक-युवती के लिए विवाह प्रस्ताव  आ सकते हैं, लेकिन ध्यान रहें चयन में सतर्कता रखनी होगी. पैतृक सम्पत्ति को लेकर परिवार में विवाद अथवा बंटवारे की नौबत आ सकती है, जो भी फैसला लें वह बहुत सोच समझकर लेना होगा. अपने आस पास साफ सफाई का विशेष ध्यान देना होगा,  क्योंकि पेट में इंफेक्शन होने की आशंका है.

तुला- तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कामों को बहुत सजग होकर करना होगा, क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी और बॉस सभी कार्यों का परीक्षण बड़ी बारीकी से करेंगे. खुदरा व्यापारियों को आज अच्छे मुनाफे की संभावना है. अपने नेटवर्क को एक्टिव कर दीजिए. ग्राहकों की संख्या जितनी ज्यादा होगी आपकी बिक्री दर उतनी ही बढ़ेगी. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिलेगा. अपनी सोच का दायरा बड़ा करते हुए अपने विचारों को पैरेंट्स के साथ शेयर करें. उनके साथ बातचीत  करने पर आपको कई डिसीजन लेने में मदद करेंगे. उम्रदराज  व्यक्तियों  को  हड्डियों  से  जुड़ी  कोई  समस्या  हो  सकती है, ऐसे में उन्हें  कैल्शियमयुक्त आहार ज्यादा लेने  चाहिए या आप डॉक्टर से परामर्श करके कैल्शियम सप्लीमेंट भी ले सकते हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के कार्यस्थल में बाधाएं चुनौतियां बन कर सामने आएगी. ऐसे में आपको अपने धैर्य का परिचय देकर उससे बाहर निकलने के प्रयास करने होंगे. अनुभवी व्यक्तियों के सहयोग से व्यापार के विस्तार की योजना बनानी चाहिए. जिससे आपके व्यापार का विस्तार अन्य शहरों में भी होगा. युवा वर्ग को हमेशा ज्ञानार्जन के लिए तत्पर रहना चाहिए. उनके ज्ञान में वृद्धि ही उन्हे जल्द सफलता दिलाने में मदद करेगी. परिवार के भविष्य की चिन्ता करने के कारण आज मन उदास रहेगा.भविष्य की चिन्ता में वर्तमान को खराब न करें. बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को ज्यादा एहतियात बरतना होगा पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं.

धनु- धनु राशि वालों को ऑफिस के नए प्रोजेक्ट को लेकर  शहर से बाहर  जाना पड़ सकता है. अब ऑफिस का काम है तो न चाहते हुए भी जाना पड़ेगा. लोहा व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है. हो सकता है कि आपको भारी मात्रा में सस्ता माल मिल जाए जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग करियर को  लेकर मानसिक रूप से तनाव में रह सकते हैं, चिन्तित न हो. धैर्य रखें सब ठीक होगा. घर में किसी भी तरह का बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छी बात है किंतु इस काम के पहले अपने बड़ों से राय अवश्य ले लें. अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें. यदि रोगों से जल्दी छुटकारा पाना चाहते हैं तो डॉक्टर द्वारा बताए परहेज का कठोरता से पालन करें.

मकर- इस राशि के लोग किसी कार्य को जल्दी में निपटाने की कोशिश में कोई भूल कर सकते हैंं. इसलिए काम सावधानी के साथ करें बजाय जल्दी के. यदि आप होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी हैं तो अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर खास ध्यान दें. गुणवत्ता से ही साख बनती है. दोस्तों से बात करने पर मन प्रसन्नचित रहेगा.इसलिए समय निकाल कर दोस्तों से मिलिए या फिर फोन पर बात करें. परिवार में भाइयों के साथ समय व्यतीत करें, उनके साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करने से आपको किसी बेहतर निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद मिलेगी. इस राशि के बच्चों को  ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रखना होगा अन्यथा गला खराब हो सकता है साथ ही जुकाम,बुखार भी होने की आशंका है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का ऑफिशियल काम काज आज कुछ धीमी गति से चलेगा, दोपहर के बाद ऑफिस के काम का दबाव अचानक बढ़ सकता है. व्यापारी आज कोई भी अनैतिक कार्य न करें जिससे कानूनी कार्यवाही करने की नौबत आए. नया व्यापार शुरु किया है तो अभी अधिक निवेश न करें. युवा वर्ग आज अपने हुनर और काबिलियत के चलते कठिन काम को भी चुटकियों में निपटा लेंगे. जिससे श्रम व समय दोनों की बचत होगी. रिश्तों को बनाए रखना है तो मामलों को शांत करने का प्रयास करें, राई का पहाड़ बनाने पर मामला और उलझेगा. अस्थमा के रोगियों को आज सचेत रहने की जरूरत है, बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाए अन्यथा घर पर ही रहकर आराम करें.

Rashifal 14 Marchमीन- इस राशि के टारगेट बेस्ड कार्य करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. वह अपना टारगेट आसानी से व समय पर पूरा कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग जरा सतर्क हो जाएं. ग्राहक उत्पाद की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर सकते हैं. युवाओं का मन किसी बात को लेकर कुछ उदास रहेगा. मन को ठीक करने के लिए शाम को मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते है. परिवार में यदि कोई सदस्य रूठा हुआ है तो आज उन्हें मनाने का दिन है. परिवार में सदस्यों को रूठने का मौका न दें. सेहत को सही रखने के लिए बेवजह का चिंतन करने से बचना होगा. जरूरत से ज्यादा तनाव आपका स्वास्थ्य खराब कर सकता है

Related Articles

Back to top button
x