राशिफल

Rashifal 12 March : रविवार को इन राशियों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा, पढ़ें अपना राशिफल…

Rashifal 12 March : मेष- मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने काम और व्यवहार के जरिए पकड़ मजबूत बनाने का प्रयास करना होगा. व्यापारियों को आज के दिन लाभ कमाने के लिए परिश्रम भी अधिक करना होगा, इसलिए मेहनत करने में तनिक भी संकोच न करें. युवा निरंतर प्रयास के माध्यम से लक्ष्य के निकट पहुंचने में सफल होंगे. सफलता हासिल करने के लिए उन्हें ऐसे ही एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी को हस्तक्षेप करने देने से रोकना होगा, कोशिश करें कि घर की बातों को घर तक ही सीमित रखें. हाई बीपी के मरीजों को अपना खास ध्यान रखना होगा, बीपी घटने बढ़ने के चक्कर में तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है.

वृष- वृष राशि के लोगों को जो भी करना है उसे आज ही करें, काम को कल पर कतई न डालें. काम में देरी होने पर  बॉस से आपको डांट पड़ सकती है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, व्यापार के विज्ञापन के लिए उन्हें नई उपलब्धियों का सहारा लेना चाहिए. नई तकनीकी का प्रयोग करने से आपको फायदा होगा. युवा के हृदय में आज संतुष्टि के भाव रहेंगे, जिस कारण वह सभी कार्य प्रसन्नचित होकर करेंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा, पुराने सारे गिले शिकवे दूर होंगे और प्रेम प्रस्फुटित होगा. सेहत को लेकर सजग रहना होगा, पुराने रोग शत्रुओं की भांति आपको परेशान करने की फिराक में हैं.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिशियल काम खुद पूरे करने के प्रयास करने होंगे और सहकर्मी पर निर्भर होने से बचना होगा. व्यापारियों को आज के दिन चौकन्ना होकर  काम करना होगा, जिससे आप व्यापार में चल रही पॉलिटिक्स से अलर्ट हो सके. युवाओं को दूसरों द्वारा तय मानकों में उलझने के बजाय अपने हृदय की सुननी होगी. लोग आपके काम में विघ्न डालने के फिराक में है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति परिवार के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिसके चलते आप परिवार में शांति और सामंजस्य का अनुभव करेंगे. हेल्थ में उन लोगों को सचेत रहना है जिनका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है. कमजोर इम्यून सिस्टम के चलते कई बीमारियों से घिर सकते हैं.

कर्क- कर्क राशि के लोग कर्मक्षेत्र में त्वरित निर्णय लेने से सफलता के समीप पहुंचेगे. जो भी कार्य करें आत्मविश्वास के साथ करें. व्यापारी अपना व्यवहार जितना सौम्य रखेंगे आपके काम उतने ही बनेंगे, इसलिए जितना  हो सके अपनी वाणी को मीठा बनाने का प्रयास करें. आज का दिन युवाओं के लिए कुछ खास नहीं जाने वाला है, भावनाओं में उतार-चढ़ाव महसूस करने से आज आप खुद को बहुत अकेला महसूस करेंगे. पारिवारिक विवादों को स्पष्ट सोच और भाषा से हल करने में सफल होंगे. खांसी, जुकाम से अलर्ट रहते हुए ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को अधिक तनाव लेने से बचना होगा. ऑफिस के नियम, तनाव मार्ग में अवरोध पैदा कर सकते हैं, ऐसे में आपको उनमें उलझने के बजाय बचकर निकलने का प्रयास करना होगा. व्यापारियों को बड़े क्लाइंट को आकर्षित करने के लिए उन्हें अच्छे ऑफर देने होंगे. तभी वह आपके परमानेंट क्लाइंट बन सकेंगे. युवाओं को सर्वप्रथम अपनी प्राथमिकताएं तय करनी होगी, क्योंकि प्राथमिकताएं तय करने से ही सही मार्ग का चयन करने में सुविधा होगी. घर में सुख शांति का माहौल बनाए रखने के लिए पारिवारिक सदस्यों को नियंत्रित करने के बजाय खुद को बदलने का प्रयास करें. जो लोग शराब आदि का सेवन करते है उनको अब स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट होना चाहिए क्योंकि किडनी से संबंधित दिक्कत हो सकती है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर असंभव लक्ष्य के संबंध में वरिष्ठों को अवगत कराना चाहिए. व्यापारियों के अंदर लाभ कमाने की इच्छा  बढ़ सकती है, लाभ कमाए लेकिन अपने सिद्धांतों पर चलकर. युवाओं को अपने अंतर्मन की ऊर्जा को जगाने का काम करना होगा, अंतर्मन की इच्छा जाग्रत होने पर ही आप कुछ काम कर सकेंगे. परिवार में किसी स्वार्थी सदस्य से सामना हो सकता है, जिससे आपका विवाद होने की संभावना है. बिगड़ा खान-पान सेहत को बिगाड़ सकता है, इसलिए आपको खानपान को लेकर सख्ती बरतनी होगी.

तुला- तुला राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में नई भूमिका को अर्जित करने के लिए कुछ चीजों का त्याग करना पड़ सकता है, जिसके लिए मन कतई छोटा न करें. ठेकेदारी का व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन खर्चों से भरा हो सकता है. जाने अनजाने मित्र की किसी बात से आपका दिल दुखा हो तो, अपना समझदारी दिखाते हुए उसे माफ करने की कोशिश करें. घर के बड़े से अपेक्षाएं पूर्ण न होने से मन छोटा बिल्कुल न करें, आपकी इच्छाएं जरूर पूरी की जाएगी. सेहत में पुराने रोगों के प्रति सावधान रहना होगा, वह फिर से दोहरा सकते हैं.

 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को करियर से संबंधित दिक्कतों का नए दृष्टिकोण से समाधान ढूंढना होगा, समाधान निश्चित तौर पर मिलेगा. लोहे से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. युवाओं की  पुरानी समस्याओं का अंत होगा और जीवन की पुनः एक नई शुरूआत होगी, जिसमे इस बार आपको कुछ भी गलत करने से बचना होगा. दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको जीवनसाथी का सहयोग करना होगा, साथ ही उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है, आज दिल खोलकर जीवन का आनंद ले.

धनु- धनु राशि के लोग ऑफिस के कार्यों को लेकर बॉस व अपने सहयोगियों को जो भी बताएँगे वह उसे महत्व देंगे. जो लोग सरकार से संबंधित व्यापार करते है उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं के मन में पुराने मित्रों के लिए कुछ खटास आ सकती है जिसके चलते मित्रता को कायम रखना वह बंधनों में रहना कठिन प्रतीत होगा. पारिवारिक सदस्यों के संग मिलकर घर में धार्मिक माहौल बनाने का प्रयास करना होगा. यदि आप चाहे तो घर में छोटा सा कीर्तन भी कर सकते हैं. गर्दन के ऊपरी भाग में परेशानी होने की आशंका है, इसको लेकर सजग रहें.

मकर- मकर राशि के लोगों को ऑफिशियल कामों को पूरा करने के लिए नए जोश के साथ लगना होगा. कारोबारियों को व्यापार को लेकर अलर्ट रहना होगा, कोई व्यापारिक मामलों में सेंध लगाने का प्रयास कर सकता है. आज के दिन युवाओं का नए पुराने सभी तरह के दोस्तों के साथ तालमेल बना रहेगा. यदि आप बड़े हैं तो छोटे भाई बहनों की संगति पर ध्यान देना होगा, उन्हें बातों ही बातों में समझाने का प्रयास करें. जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हे हेल्थ का ध्यान रखना होगा और जल्दी ही किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करना होगा.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग कार्यस्थल पर महिला सहयोगी से विवाद न करें, उनसे उलझने का मतलब अपनी छवि को क्षति पहुंचाना होगा. व्यापारियों को जितना हो सके अनावश्यक रूप से कर्ज लेने से बचना होगा. अत्यधिक कर्ज़ आपको मानसिक तनाव दे सकता है. युवाओं को समझदारी दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना होगा. जब तक आपकी जरूरत न हो तब तक शांत रहने की कोशिश करें. पारिवारिक संबंध बिगड़ने न पाए इस बात का ध्यान रखकर ही अपनी बात सबसे करनी होगी. ब्यूटी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसकी एक्सपायरी जरूर चेक कर ले क्योंकि त्वचा से संबंधित रोग होने की आशंका है.

 

Also read मुख्यमंत्री श्री बघेल 12 मार्च को राजधानी में आयोजित कार्यक्रमों में होंगे शामिल

 

 

Rashifal 12 Marchमीन- मीन राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्य को सिद्ध करने के लिए है अहंकार को पीछे रख कर आगे बढ़ना होगा. जो व्यापारी नया माल खरीदने का प्लान बना रहे थे उनके लिए आज का दिन उपयुक्त है. आज आप माल डंप कर सकते हैं. युवाओं के काम न बनने पर मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, ऐसे मैं आपको अपने मन को मजबूत करना होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, पुरानी गलतफहमियों के चलते रिश्ते को कमजोर न पड़ने दें. हेल्थ में जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह अपने खान-पान का विशेष ध्यान दें.

Related Articles

Back to top button