राशिफल

Rashifal 10 March: इन राशि के लोगों को नौकरी-करियर में मिलेगी सफलता, पढ़ें अपना राशिफल…

Rashifal 10 March मेष- मेष राशि के लोग काम को ध्यान पूर्वक करें. काम में त्रुटि पाए जाने पर बॉस नाराज हो सकते हैं. आज के दिन व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर धैर्य रखें. कुछ समय के इंतजार के बाद स्थितियां संतोषजनक मिलेंगी. युवाओं को खुद के साथ दूसरों को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करना होगा. इसके लिए आप उन्हें कोई उपहार भी दे सकते हैं. परिवार में बहनों से मधुर संबंध रखने होंगे. यदि आपके और उनके बीच कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसे खत्म करें. हेल्थ में स्किन केयर करनी होगी, क्योंकि स्किन एलर्जी होने की आशंका है.

वृष- इस राशि के लोगों को नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है, इसके लिए वह अपना बैग पहले से तैयार रख लें. व्यापारियों को चौकन्ना होकर काम करना होगा. आपका विचलित मन और चिंता कोई बड़ी चूक करा सकती है. युवा को किसी की भी मदद बहुत सोच समझकर करनी होगी, संभव है कि आप जिसकी मदद करें वही आगे चलकर आपके लिए परेशानी का कारण बन जाए. घर की महिलाओं को घर की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा विशेष तौर पर किचन और टॉयलेट साफ रखें. सेहत की दृष्टि से  अधिक से अधिक पानी पीने का प्रयास करें , क्योंकि डिहाइड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को चाहे नौकरी हो या कारोबार हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. इसलिए मेहनत करने में किसी तरह की कोई कमी न रखें. व्यापारियों के लगातार प्रयासों से व्यापार में गति आएगी जिसके चलते व्यापार का आर्थिक ग्राफ भी कुछ ऊंचा उठेगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई के साथ-साथ फिजिकल एक्टिविटी पर भी ध्यान देना होगा, खुद को फिट रखने के लिए यह बहुत जरूरी है. दांपत्य जीवन को सही से चलाने के लिए अपने विवेक का प्रयोग करना होगा, क्योंकि दूसरों द्वारा बोया गया गलतफहमी का बीज तनाव की स्थिति पैदा कर सकता है. ऊंचाई पर काम करते वक्त सजग रहना होगा, गिरकर चोट लगने की आशंका है.

कर्क- इस राशि के लोग ऑफिस में वरिष्ठों की बात को अनदेखा करने से बचे, उनकी बातें इग्नोर करने पर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारी यदि नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग बहुत ढंग से कर लें, कानूनी दस्तावेज सुरक्षित रखें. युवाओं को आज के दिन अपने सिद्धांत पर अटल रहना होगा, चाहे कुछ भी हो जाए उन्हें अनैतिक करने से बचना होगा. यदि आपका जीवनसाथी बीमार है तो आज से उनको आराम मिलना शुरू हो जाएगा, जिसके चलते वह कुछ बेहतर महसूस करेंगे. सेहत की दृष्टि से आज आपको कमर का विशेष ध्यान रखना होगा लंबे समय तक बैठकर कार्य करने वाले अलर्ट हो जाए.

सिंह- सिंह राशि के लोग यदि मैनेजमेंट संभाल रहे हैं तो उन पर काम का बोझ बढ़ सकता है, काम बढ़ने के साथ-साथ लाभ भी बढ़ेगा. आज के दिन तेल का कारोबार करने वाले व्यापारियों को सावधान रहना होगा, लापरवाही के चलते नुकसान होने की आशंका है. युवा असमंजस की स्थिति में घर के बड़े बुजुर्गों से बैठ कर बात करें  और अपने विचार साझा करें, उनसे बात करके आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा. घर का माहौल यदि अशांत है तो उसे अपनी बात व्यवहार से सही करने की कोशिश करनी होगी. आखिरकार आपके घर के प्रति भी कुछ दायित्व है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग से ग्रस्त हो सकते हैं.

कन्या- इस राशि के आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, ग्रहों की सकारात्मक स्थिति के चलते प्रमोशन होने की संभावना है. कारोबारी छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे, इसलिए उनको बड़े निवेश के बजाए छोटे निवेश पर ज्यादा ध्यान देना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा, तभी आने वाले दिनों में सफलता पाने में सक्षम रहेंगे. घर से जुड़े यदि बिजली और वाटर पाइप से जुड़े कोई काम पेंडिंग हो तो उसे फौरन निपटा लीजिए. सेहत को लेकर अलर्ट रहें. जरूरी काम न हो तो घर से ही मामूली काम निपटाएं.

तुला- तुला राशि के लोग अगर नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो उन लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, ऐसे वक्त में आपको धैर्य का परिचय देना होगा. जो लोग कारोबार करते हैं मार्केट में उनकी साख बढ़ेगी, जिसके चलते कस्टमर और नए क्लाइंट की संख्या में भी इजाफा होगा. आज के दिन युवा वर्ग जल्दी उठे और दिन की शुरुआत मां भगवती की पूजा आराधना से करें. बाहर जाने से पहले घर के बड़ों का आशीर्वाद भी लेकर निकले. घर परिवार के साथ-साथ जीवनसाथी के प्रति भी आपके कुछ जिम्मेदारियां हैं, ऐसे में उनकी मांगों को अनदेखा न करें. उनकी मांग को अनदेखा करना विवाद का कारण बन सकता है. बिगड़े खानपान को लेकर थोड़ी दिक्कत आ सकती है, संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान आदि नियमित रखें.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को वर्तमान समय में करियर को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए, करियर को लेकर प्लानिंग अभी से करना फायदेमंद होगा. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए हालात अनुकूल होंगे. ग्रहों की स्थिति युवाओं को अच्छा अवसर प्रदान कर सकती है जिसे समय रहते भुनाना आपकी जिम्मेदारी होगी. घर की सुख शांति के लिए परिवार संग महादेव का पूजन करें, साथ ही महादेव को बेलपत्र भी चढ़ाए. सेहत की दृष्टि समय अनुकूल नहीं है, इंफेक्शन होने की आशंका है, बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना लाभकारी रहेगा.

धनु-  धनु राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में आलस्य दिखाने से बचना होगा, ऐसे में परिश्रम करने से मुंह न मोड़े. व्यापारियों को कड़े निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होगी, समस्या से बाहर निकलने के लिए अनुभवी व्यक्ति की राय लेना फायदेमंद होगा. युवाओं को महत्वपूर्ण विषयों में नकारात्मकता से दूर रहकर समझदारी से फैसला लेना होगा, तभी वह अपने भविष्य को सुनिश्चित कर सकेंगे. कामकाज से समय निकालकर परिवार को समय दें. परिवार संग कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएं. सेहत में बी.पी के रोगी अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा. घटता बढ़ता बीपी आपके स्वास्थ्य को और खराब कर सकता है.

मकर- इस राशि के लोगों की प्राथमिकता अपने ऑफिशियल काम को पूरा करने की होनी चाहिए, कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत का पालन करते हुए अपने काम पर फोकस करें. व्यापारियों को कारोबार से संबंधित सभी लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा करा लेना चाहिए, अन्यथा समस्याएं खड़ी हो सकती है. युवाओं को सामाजिक कामों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना होगा, जिसके चलते आपका सामाजिक दायरा और बढ़ सकेगा. दांपत्य जीवन से जुड़े फैसले बहुत सोच समझ कर लेने होंगे, आपका एक गलत कदम रिश्ते में मीलों की दूरियां ला सकता है. हृदय और अस्थमा पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा आज के दिन स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है.

कुंभ- कुंभ राशि के टेक्निकल काम से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद शुभ जाने वाला है, आज एक साथ कई जगह काम करने का अवसर प्राप्त हो सकते है. ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है इसलिए व्यापारियों को  कारोबार से संबंधित निर्णय बहुत सोच समझकर लेने होंगे. युवाओं को अपनी सकारात्मक ऊर्जा और  दृढ़ता के बल पर सफलता हासिल हो सकेगी. आज के दिन मित्र या रिश्तेदार घर पर मदद के लिए आ सकते हैं, घर आए किसी भी व्यक्ति को निराश न भेजें. अपनी तथा अनुसार उनकी मदद अवश्य करें. जिन लोगों को माइग्रेन और  सर्वाइकल की दिक्कत पहले से है, आज उनकी दिक्कत बढ़ सकती है.

 

 

Rashifal 10 Marchमीन- इस राशि की कामकाजी महिलाओं को आज के दिन तरक्की हासिल होगी, जिस कारण आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी. शॉप पर काम कर रहे लोगों को अलर्ट करना होगा. उनकी लापरवाही के चलते व्यापार को नुकसान हो सकता है. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति युवाओं को अपनी और आकर्षित कर सकती हैं, जिससे उन्हें बचने के उपाय खोजने होंगे और दूरी बनाकर भी रखनी होगी. घर के छोटे बच्चों को सेहत का खास ध्यान रखना होगा. उनका पेट खराब होने की आशंका है. ऐसे में डॉक्टर के संपर्क में रहें और लापरवाही न बरतें. प्रतिरोधक क्षमता में गिरावट से सर्दी, खांसी या जुकाम घेर सकती है.

Related Articles

Back to top button