रायगढ़

Raigarh News: हर्षोल्लास से मना जिंदल फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिंदल का जन्मदिवस

पीड़ित मानवता की सेवा को समर्पित रहा सम्पूर्ण दिवस

Raigarh News तमनार- जिंदल फाउंडेशन की चेयरपर्सन एवं ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी की चांसलर श्रीमती शालू जिंदल का जन्मदिन ’सेवा दिवस’ के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सम्पूर्ण दिवस निकटस्थ ग्रामों में विभिन्न जनहितैषी कार्योें के साथ पीड़ित मानवता की सेवा को समर्पित रहा। जिससे आम जनमानस के साथ जरूरतमंद महिलाएॅ, बच्चे व किसान लाभान्वित हुए।

श्रीमती शालू जिंदल के जन्म दिवस का प्रारंभ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तमनार में मरीजों को फल वितरण के साथ किया। विशेष पिछड़ी जनजनाति बिरहोर मोहल्ला सीतापारा, कचकोबा में सद्भावनाा भेंट एवं भोजन व्यवस्था की गई। जिसमें शताधिक बिरहोर लाभान्वित हुए। इसी क्रम में विशेष आवश्यकता वाले दिव्यांग बच्चों के संस्थान नंदा सरकुलेशन बड़गांव में भोजन व्यवस्था एवं संस्थान के बच्चों को बेडशीट वितरण किया गया। चक्रधर बाल सदन, रायगढ़ में भोजन व्यवस्था व केक काटकर श्रीमती शालू जिंदल जी की यशस्वी जीवन की कामना की गई। वहीं ग्राम रोड़ोपाली में कुपोषित बच्चों को आवश्यक दवाईयॉ वितरण कर पौष्टिक आहार की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। प्रातः काल से ही विभिन्न ग्रामों की स्वास्थ्य कार्यकर्ता ’स्वास्थ्य संगीनियॉ’ जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ पावर टेक्नॉलाजी सभागार में एकत्रित होकर अपने अंतस के उद्गार को केक काटकर श्रीमती जिंदल को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। वहीं निकटस्थ ग्रामोें अन्नदाता किसानों के खेती कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए सब्जी बीज वितरण किया। वहीं क्षेत्र के शिक्षण संस्थान ओपी जिंदल स्कूल सावित्रीनगर एवं कुंजेमुरा में भी छा़त्र/छात्राओं ने केक काटकर एवं उनके बहुआयामी व्यक्तित्व पर परिचर्चा कर उनके यशस्वी व दीर्घायू जीवन की कामना की।
’सेवा दिवस’ के अंत में जिंदल चिल्ड्रन होम, तमनार के बच्चों ने केक काटकर श्रीमती जिंदल को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके दीर्घायु, स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन की कामना की। इस दौरान बच्चों ने अपने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हमारा बचपन अंधकारमय था, लेकिन विपरित परिस्थितियों में श्रीमती शालू मैम ने हमें सहारा देकर हमारे जीवन को संवारा है। वे एक ममतामयी मॉ के समान हम सभी बच्चों का देखभाल कर रहीं है। हम हृदय से उनके आभारी हैं।
Raigarh News इस अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थित ग्रामों के सरपंच, प्रबुद्ध नागरिक, बच्चे, महिलाएॅ एवं जेपीएल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कहा कि श्रीमती शालू जिंदल जी बहुॅमुखी प्रतिभा के धनी हैं। जहॉ वे दक्षिण भारतीय कुचीपूड़ी नृत्य की सफल नृत्यांगना है, वहीं बालिका शिक्षा के लिए संचालित यशस्वी परियोजना, प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए ’स्टार’ एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए ’ज्वेल’ छात्रवृत्ति योजना उनकी संवेदनशीलता व दूरदर्शिता का प्रत्यक्ष प्रमाण है। वे ऐसी दृड़ व संर्घर्षशाील महिला हैं, जो हर कठिन परिस्थितियों को भी अपने लिए अनुकुल बनाया है। उनके जनहितैषी विकास कार्यों का अनुशरण करना ही उनको उनके जन्मदिवस पर श्रेष्ठ शुभकामनाएॅ हैं।

Related Articles

Back to top button