रायगढ़

Raigarh News: लूटपाट के इरादे से बंगुरसिया मार्ग पर गाड़ियों में तोड़फोड करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

Raigarh News *रायगढ़* । दिनांक 18.02.2023 की रात्रि बंगुरसिया मेन रोड़ पर सुनसान का फायदा उठाकर लूटपाट के नियत से गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वाले 04 आरोपियों को #चक्रधरनगर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों से चक्रधरनगर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तीन मोटर सायकलों को जप्त किया गया है ।

लूटपाट की घटना को लेकर तमनार निवासी विनायक पटनायक द्वारा दिनांक 18.02.2023 की रात्रि एसडीओपी धरमजयगढ़, थाना तमनार, चक्रधरनगर को सूचना दिया और घटना की रिपोर्ट थाना चक्रधरनगर में आकर दर्ज कराये । रात में ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर चक्रधरनगर पुलिस की अलग-अलग टीमें आरोपियों की धरपकड़ में लग गयी ।

रिपोर्टकर्ता विनायक पटनायक ने बताया कि महाशिवरात्रि के दिन घर से सत्यनारायण धाम कोसमनारा रायगढ़ दर्शन करने अपने बड़े पिताजी विजय शंकर पटनायक के साथ अपनी वाहन XUV700 क्रमांक CG 13 AS 9002 में आये थे । बाबाधाम से दर्शन कर रात करीब 09:40 बजे बंगुरसिया रास्ते से तमनार लौट रहे थे कि पास बंगुरसिया रास्ते मेन रोड में गाड़ी के सामने मोटर सायकल से आ रहे 3 – 4 लड़के लूटपाट करने के नियत से गाड़ी के सामने का शीशा को पत्थर से मारे जिससे चोट आया और गाड़ी का शीशा टुट गया । उसी समय रायगढ तरफ से एक बोलेरो गाड़ी आयी जिस पर भी वे लड़के पत्थर मारे । तब बोलेरो गाडी में सवार एक व्यक्ति नीचे उतरा जो परिचित जुनवानी का मिनकेतन मालाकार था । मिनकेतन उन लड़कों को देखकर दो लड़कों को पहचान गया । तब वे लोग भागे, लूटपाट करने वाला ग्राम पतरापाली के कार्तिक राम राठिया, तोष राम यादव और उसके साथी थे । रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 394, 427, 34 आईपीसी का अपराध दर्ज कर चक्रधरनगर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में लग गयी ।

Read more:IOCL Recruitment 2023: India Oil में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन

विवेचना क्रम में आहतों का डॉक्टरी मुलाहिजा, वाहन का नुकसानी पंचनामा तैयार किया गया । सभी आहतों के साधारण चोट हैं । आरोपियों की धरपकड़ में लगी टीम ने तत्काल आरोपी कार्तिक राम राठिया, तोष राम यादव को हिरासत में लिया गया जिनसे पूछताछ पर घटना में शामिल उनके दो और साथी राहुल यादव और दिनेश राठिया को हिरासत में लिया गया । आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि चारों उनके एक और साथी प्रकाश सेठ के साथ मिलकर पांचों तीन मोटरसाइकिल में 18 फरवरी को रात्रि लगभग 12-01 बजे पड़िगांव मेला देख के आने के बाद पांचों मिलकर बांगुरसिया रोड़ में गाड़ियों को लूटपाट करने के इरादों से पांचों मिलकर मोटरसाइकिल में पत्थर रखकर निकले थे । बंगुरसिया के आगे फाटक गोदाम मोड़ के पास पहुंचे । तभी रायगढ़ तरफ से आ रही सफेद रंग की कार (XUV700) को लूटपाट करने के लिए नियत से पत्थर फेंककर ड्राइवर साइड मारे ड्राइवर साइड के शीशा में लगा तो ड्राइवर नीचे उतरा । तब उसके पैकेट को चेक किए वे लोग हल्ला मचाए । उसी समय पीछे से एक और बोलेरो भी आयी । उसे भी लूटपाट करने के लिए पत्थर मारे जिसका शीशा में पत्थर लगा दो व्यक्ति नीचे उतरे उतरने वाले व्यक्ति जुनवानी के रहने वाले थे जो देखकर पहचान गए । तब सभी मोटरसाइकिल से भागे । पकड़े गए चार आरोपियों से घटना में प्रयुक्त 3 मोटरसाइकिल को जप्त कर गिरफ्तार आरोपियों को लूट के अपराध में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों का एक साथी प्रकाश सेठ फरार है जिसकी चक्रधरनगर पुलिस सरगर्मी से पतासाजी कर रही है । आरोपियों की धरपकड़ गिरफ्तारी में थाना प्रभारी चक्रधरनगर उपनिरीक्षक नंदलाल पैकरा, उपनिरीक्षक दिनेश बहिदार, सहायक उपनिरीक्षक डी.पी. भारद्वाज, प्रधान आरक्षक लोमश राजपूत, आरक्षक सुशील यादव, चूड़ामणी गुप्ता, श्वेत बारीक की अहम भूमिका रही है ।

Raigarh News: *गिरफ्तार आरोपी*-

(1) कार्तिक राठिया पिता स्वर्गीय मंगल राठिया 23 साल (2) तोष राम यादव पिता राजकुमार यादव 23 साल (3) दिनेश राठिया पिता गंगा राम राठिया उम्र 20 वर्ष तीनों निवासी पतरापाली पूर्व थाना चक्रधरनगर (4) राहुल यादव पिता चेतराम यादव 19 साल निवासी घुमाबहाल थाना चक्रधरनगर ।

*जप्त तीन मोटरसाइकिल*-

(1) CG13 AS-2274, (2) CG 13 AM-4133, (3) CG13 Y-8960

Related Articles

Back to top button