रायगढ़

Raigarh News: प्रधानमंत्री आवास को लेकर भाजपा ने किया विधायक प्रकाश नायक के निवास का घेराव

Raigarh News रायगढ़-प्रधान मंत्री आवास को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने शहर विधायक के निवास पर हल्ला बोल दिया। हजारों हितग्राहियों और आम जनता सहित भाजपा कार्यकर्ताओं को विधायक निवास के पहले रोकने में पुलिस के पसीने छूट गए। कोतरा रोड थाने के पास पुलिस ने बैरिकेट्स लगाए थे मगर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ ने उसे तिनके की तरह बिखेर दिया।

आज शहर में भाजपा के निशाने पर विधायक प्रकाश नायक आ ही गए। प्रकाश नही अंधेरा है – भ्रष्टाचार का डेरा है और बता प्रकाश कहां है – मोर आवास जैसे नारे शहर की गलियों में गूंजे। भाजपा कार्यालय से हजारों लोगों का जत्था गांधी प्रतिमा चौक, सुभाष चौक, सिटी कोतवाली, हांडी चौक, सत्तीगुड़ी चौक, कोतरा रोड होते हुए राणा प्रताप चौक पहुंचे जहां पुलिस ने बैरिकेट्स लगाए थे। यहां पुलिस के साथ कार्यकर्ताओ की बैरिकेट्स हटाने को लेकर झूमा झटकी हुई और बैरिकेट्स तोड़ दिया गया। इसके आगे पुलिस ने दूसरे बैरिकेट्स लगा रखे थे जिसके आगे जाने से पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद ओपी चौधरी , उमेश अग्रवाल, गुरुपाल भल्ला, विजय अग्रवाल सहित सारे भाजपाई जमीन पर बैठ गए और भूपेश सरकार सहित प्रकाश नायक के खिलाफ जम कर नारे बाजी की।

यहां अपने संबोधन में प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ….. ने कहा कि फरेब की दुकान लगाकर झूठ बेचने वाले भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास वापिस लौटा कर न केवल 16 लाख परिवारों से छत छीनी, बल्कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी गर्त में डाल दिया है। 2018 में जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई, उसके बाद निरंतर चार वर्षों से केंद्र सरकार की जनहितकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना से मिलने वाले पक्के मकान वापस लौटा दिए गए हैं। भूपेश के इस कदम का विरोध कांग्रेस के किसी विधायक ने नही किया। स्पष्ट है कि प्रकाश नायक सहित सभी कांग्रेसी विधायक निकम्मे, नाकारा और गरीब विरोधी हैं। उन्होंने कहा की 2023 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर हर गरीब का पक्का मकान पीएम आवास योजना के तहत दिया जाएगा।

जिलाध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने कहा कि मूलभूत सुविधाओं में रोटी, कपड़ा और मकान सबसे पहले आता है। आजादी के 75 साल बाद भी देश में एक बड़ी आबादी झुग्गी झोपड़ी में रहने को मजबूर थी। इसको लेकर यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देशभर में हर जरूरतमंद को पक्का मकान का लक्ष्य रखा। देश के हर राज्य सरकार ने योजना को हाथों लिया सिवाय कांग्रेस शासित राज्यो के। छत्तीसगढ़ की निकम्मी भूपेश सरकार भी इसी में शामिल है। एक तरफ जहां अब तक ग्रामीण क्षेत्र में ढाई करोड़ से ज्यादा और शहरी क्षेत्र में 58 लाख से ज्यादा मकान बन चुके है वही छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार केंद्र से मिले सोलह लाख से ज्यादा आबंटन केंद्र को वापस लौटा दिए। यह कांग्रेस की गरीब विरोधी मानसिकता नही तो और क्या है ?

Read more:मुख्यमंत्री ने ’छत्तीसगढ़ एस.डी.जी. डिस्ट्रिक्ट प्रोग्रेस रिपोर्ट’ व ऑनलाईन मॉनिटरिंग टूल ’एस.डी.जी. डैशबोर्ड’ का किया विमोचन

वरिष्ठ नेता गुरुपाल भल्ला ने कहा कि
कहा कि प्रकाश नायक रायगढ़ विधान सभा के अब तक के सबसे नाकारा विधायक साबित हुए है। उनके पास अपना काम गिनाने को कुछ भी नही बचा है। क्षेत्र की जनता उनसे सवाल पूछ रही है कि वो अपना कोई एक विकास का काम ही गिना दें मगर प्रकाश नायक सवालों से डर कर घर में छुपे बैठे है। इस लिए भाजपा के नेतृत्व में जनता उनके दरवाजे पर आ कर पूछ रही है कि बताओ प्रकाश _ कहां है हमारे पीएम आवास ?

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं आज के कार्यक्रम के प्रभारी बृजेश गुप्ता ने कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के हर आवासहीन परिवारों के लिए पक्के मकान का स्वप्न देखा था और उसे धरातल में योजना लाकर पूरा भी किया परन्तु प्रदेश में बैठी कांग्रेस सरकार ने गरीबों के उनके आवास से वंचित कर महापाप किया है।जनता इसका जवाब मताधिकार द्वारा आने वाले चुनाव में अवश्य देगी।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेक रंजन सिन्हा ने कहा कि …… ने कहा मोदी जी ने साल आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत 8 साल में बने तीन करोड़ से अधिक पक्के मकान, गरीबों को गरीबी के दुष्चक्र से निकालने का पहला कदम बन गए। इन घरों में शौचालय की व्यवस्था है। सौभाग्य योजना के तहत बिजली का कनेक्शन, उजाला योजना के तहत एलईडी बल्ब, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, हर घर जल योजना के तहत पानी का कनेक्शन दे कर मोदी जी ने अंत्योदय की दिशा में बढ़ा महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल किया है, मगर जन विरोधी, गरीब विरोधी कांग्रेस की सरकार, नाकारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के प्रकाश नायक जैसे निकम्मे विधायको की बदौलत छत्तीसगढ़ की जनता को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने पूछा कि क्या ऐसे चलती है सरकार ? जहां विधायक बेसुध और सरकार लाचार ! प्रकाश नायक के विधायक बनने के बाद क्षेत्र का विकास थम गया है। अपने घोषणा पत्र में कई काल्पनिक वायदे करने वाले प्रकाश नायक जनता के बीच अपने उसी घोषणा पत्र को स्वयं केवल पढ़ने साहस जुटाएं। शहर को स्वच्छ सुंदर और आत्मनिर्भर बनाने का वायदा करने वाले प्रकाश नायक बताए की शहर कितना आत्मनिर्भर हो गया है और बचे हुए कार्यकाल में और कितना आत्मनिर्भर हो जायेगा ?

भाजपा नेता और कार्यक्रम के सह प्रभारी आलोक सिंह ने कहा कि … विधायक प्रकाश नायक गरीबों और क्षेत्र की जनता के लिए नायक नही खलनायक सिद्ध हुए है। इनके कार्यकाल में विकास लापता हो गया है। नगर निगम कमीशन, दलाली और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। प्रशासन में आम जनता की सुनवाई नहीं है। सड़क, नाली, पुल , पुलिया, पीएम आवास जैसे मामलों में तो विधायक प्रकाश नायक पूरी तरह फिसड्डी साबित हुए ही है, साथ ही उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने का मामला हो या, बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने जैसे मामलों में भी विफल विधायक सिद्ध हुए हैं।

झलकियां
1 युवा मोर्चा महामंत्री प्रवीन द्विवेदी एवं सूरज शर्मा के द्वारा पुलिस की बेरिकेटिंग तोड़ कर विरोध किया गया।
2 महिला मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता पूरी ऊर्जा के साथ कार्यक्रम के सहभागी बनी।
3 भाजपा कार्यालय से लेकर कोतरा रोड बाईपास चौक तक भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता
था,गगनचुंबी नारों से पूरा आसमान गुंजायमान हो रहा था।
4 भाजपा के आज के विरोध प्रदर्शन में आवासहीन हितग्राहियों का भरपूर साथ मिला सैकड़ों की संख्या में हितग्राही अपने आवास की मांग को लेकर पूरी पदयात्रा में साथ चलें।
5 रायगढ़ विधानसभा के सारे भाजपाई आज एक साथ कार्यक्रम में शामिल हुए ।

उपस्थित कार्यकर्ता
कोशलेश मिश्रा, मुकेश जैन,रत्थू गुप्ता,बिलीस गुप्ता,महेश साहू,विकास केडिया,गौतम अग्रवाल,सुरेश अग्रवाल,अरुण कातोरे,रविन्द्र भाटिया,अनुपम पाल, डा पवन अग्रवाल,पूनम सोलंकी, सीनू राव,अशोक यादव,पंकज कंकरवाल, ईश कृपा तिर्की,प्रदीप श्रृंगी,मनोज प्रधान,विजय मिश्रा,राजेश अग्रवाल, दीबेश सोलंकी,शशिकांत शर्मा,डिग्रीलाल साहू, सुकलाल चौहान,डोल नारायण नायक,त्रिनाथ गुप्ता,परदेशी प्रधान,सुरेंद्र पांडे,सुरेंद्र जेना,दीपक गुप्ता,राधेश्याम भोय,मुक्तिनाथ प्रसाद,एवन मैहर,रंजू संजय,सुशीला चौहान,जितेंद्र निषाद,दीपक घोष,संदीप क्षत्रिय रोशन चंद्रा गोलू यादव पिंकी पंडा केशव जयसवाल,राजेश निषाद शैलेश माली आशिया बानो रीता देवी निषाद , दशरथ निषाद,अमित सोनी,जयंत प्रधान, ललाट प्रधान,निखिल अग्रवाल,गुलाब पटेल, मनोज शर्मा, सुमित शर्मा,श्री के संजित,भुनेश्वर साहू,नेहा देवांगन, मनीष गांधी संजय अग्रवाल,सुरेन्द निषाद,जुगनू राठौर, हेमकांत साहू,बबलू गुप्ता,दीपक मित्तल,अमित शर्मा,शशिभूषण चौहान,मीनाक्षी मेहर,जिम्मी अग्रवाल, बृजकिशोर शर्मा,राजा चौबे,कृष्णकांत केशरवानी,प्रदीप खलोको,लक्मन यादव नरेश पटेल,शीला तिवारी मंजूलता नायक शोभा शर्मा, अनुषा कतोरे, मेहरून्निसा,रीना दास विजयलक्ष्मी चौहान भगवती कहार त्रिवेणी डहरे बेबी ठाकुर आसिया बानो लक्ष्मी वैष्णव,भर्ती राय शकुंतला राणा,रामजाने, भारद्वाज, हरदीपसिंह सर्गिल, प्रशांत सिंह, अभय अग्रवाल, ओंकार तिवारी,ऐश्वर्य नामदेव, अनीश सिंह,मितेश शर्मा
सतनाम सिंग
ऐश अग्रवाल
अंकुर गोरख
अभिलाष् कचवहा
श्रेयांश ठाकरे
सानू जातवार
रुपांशु मिश्रा,
रूपेश खरे,
तरंजित भाटिया,शैलेश माली, पप्पू यादव, सुजीत लहरे, शिवकाशी, अविनाश चौहान, आकाश सोनी, सूरज मिरी, विक्रम दास, शिवम आचार्य, कुंदन चौहान, सतपाल सिंह, महेश बरैठ, विक्रम पटेल, विकास महतो, कार्तिक साहू, अमन वैष्णव, दीपक दिनकर, आशीष शर्मा, दुर्गेश यादव, अंकित जादोन, राज शाह, विशाल निषाद, छबील सारथी, ओंकार सिंह राजपूत, सुजाता सवैया, विकास खरे,जॉय दत्ता, राजू सिंह,पल्लू बेरीवाल,नितेश सोनी,अरुण सराफ,सौरव चौधरी,आशुतोष गुप्ता,नरेश अग्रवाल,बृजेश गुप्ता,टीकाराम प्रधान,परेश पुजारी,संजय पटेल,सुभाष सा,गौतम आचार्य,सूर्यकांत त्रिपाठी,श्रवन गुप्ता, तोष भोए,महेंद्र सिदार सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं हितग्राही उपस्थित रहे।

Raigarh News: कार्यक्रम प्रभारी बृजेश गुप्ता ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सारे ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं का आभार माना,साथ ही उपस्थित आवासहीन परिवारों को आश्वस्त किया की आप लोगों के प्रधानमंत्री आवास की लड़ाई हम भाजपा कार्यकर्ता तब तक लड़ते रहेंगे जब तक सभी आवासहीनों को घर नहीं मिल जाता।

Related Articles

Back to top button