रायगढ़

Raigarh News: डीआईजी रामगोपाल गर्ग ने थाना तमनार, घरघोड़ा और पूंजीपथरा का किए आकस्मिक भ्रमण

Raigarh News
Raigarh News

Raigarh News *रायगढ* । उप पुलिस महानिरीक्षक, रायगढ़ रेंज रायगढ़ श्री रामगोपाल गर्ग आज दिनांक 26/08/2023 को आकस्मिक भ्रमण दौरान थाना तमनार, घरघोड़ा और पूंजीपथरा में कर्मचारियों से भेंट कर थाने के कार्यों के संबंध में जानकारी लिया गया । उन्होंने थाना प्रभारियों से थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित होने वाले अपराधों की जानकारी लेकर थाने के अपराध जरायम, ग्राम अपराध पुस्तिका तथा लंबित गंभीर प्रकरणों में प्रगति देखा गया तथा चुनाव के संबंध में पोलिंग बूथ, झगडेलू ग्राम इत्यादि की जानकारी लिये । आगामी चुनाव को देखते हुए थाने के पुलिसकर्मियों को इसी अनुरूप चुस्त दुरुस्त होकर शांति व्यवस्था के लिए अधिक से अधिक लघु एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए तथा लगातार क्षेत्र में जन जागरूकता के कार्यक्रम चलाये जाने प्रेरित किया गया । अपने आकस्मिक निरीक्षण दौरान उन्होंने जागरूकता कार्यक्रम साइबर प्रहरी के संबंध में कर्मचारियों को अपने बीट में अधिक से अधिक लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ने निर्देशित किया और साइबर अपराधों से बचने के निरंतर संदेश प्रसारित करने कहा गया । उन्होंने आसन्न चुनाव के मद्देनजर थाना प्रभारी को असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के साथ सामाजिक बुराइयां जुआ सट्टा, अवैध शराब बिक्री करने वाले एवं शराब पीकर वाहन चलाने वाले पर अधिक से अधिक कार्यवाही के दिशा निर्देश दिए तथा कर्मचारियों को ड्यूटी को लेकर अथवा निजी समस्या पर किसी भी समय संपर्क करने कहा गया ।

Read more: Raigarh News: मतदाता जागरूकता के लिए जिले के नवाचार ‘इंडस्ट्रियल कैप्टन’ को मिली भारत निर्वाचन आयोग की सराहना

Raigarh News थानों के भ्रमण के पश्चात डीआईजी श्री गर्ग द्वारा छत्तीसगढ़-उड़ीसा सीमा पर स्थित हमीरपुर चेक पोस्ट का निरीक्षण किया गया, जहां उपस्थित कर्मचारियों को आने वाले चुनावों में चेक पोस्ट की सुरक्षा के महत्व को बताते हुए चेक पोस्ट से गुजरने वाले सभी वाहनों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की बारीकी से जांच करने व ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने का निर्देश देकर बेहतर ड्यूटी के लिए प्रोत्साहित किया गया । क्षेत्र के भ्रमण दौरान डीआईजी श्री राम गोपाल गर्ग के साथ ट्रैफिक डीएसपी श्री सुशांतो बनर्जी भी उनके साथ थे । श्री गर्ग द्वारा ट्रैफिक डीएसपी को यातायात व्यवस्था दुरुस्त बनाने के आवश्यक निर्देश दिए गए हैं साथ ही उन्होंने मुख्य मार्ग में लगातार वाहन चालकों की जांच एवं कार्यवाही का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button