रायगढ़

Raigarh News: जेएसपी को ग्रीनटेक CSR इंडिया अवार्ड

Raigarh News रायगढ़, 28 नवंबर 2023 – देश की अग्रणी स्टील कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) को दिव्यांग जनों (पर्सन्स विद डिसेबिलिटी) के पुनर्वास और उनके उत्थान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित ग्रीनटेक सीएसआर इंडिया अवार्ड-2023 से सम्मानित किया गया है।

Raigarh news

यह सम्मान सामुदायिक विकास के लिए जेएसपी की प्रतिबद्धता का परिचायक है। इस उपलब्धि पर टीम को बधाई देते हुए जेएसपी फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल ने कहा, “हम यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। ग्रीनटेक सीएसआर इंडिया अवार्ड-2023 सामाजिक उत्थान के लिए किये जा रहे हमारे उन प्रयासों पर मुहर है, जिसमें हम प्रत्येक व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रहे हैं। हम अपनी सेवाओं के विस्तार के लिए सदैव समर्पित हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकें।” श्रीमती जिन्दल ने इस सम्मान के लिए निर्णायक मंडल के प्रति धन्यवाद प्रकट किया।

जेएसपी अपनी सीएसआर शाखा, जेएसपी फाउंडेशन के माध्यम से 2009 से ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में जिन्दल आशा (जिसे पहले आशा-द होप के नाम से जाना जाता था) केंद्र संचालित कर रहा है। इन केंद्रों में तत्काल सहयोग, फिजियोथेरेपी, चिकित्सा, वाक् चिकित्सा, विशेष शिक्षा, संगीत और मनोरंजन चिकित्सा, परामर्श और मार्गदर्शन सेवाएं, कौशल विकास प्रशिक्षण आदि के माध्यम से दिव्यांगजनों के पुनर्वास का प्रयास किया जाता है ताकि वे स्वतंत्र जीवन जीने में सक्षम हो सकें। अभी तक 5500 से अधिक दिव्यांग जन और बच्चे इन केंद्रों से लाभान्वित हो चुके हैं। लगभग 250 बच्चों को प्रतिदिन देखभाल की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। फाउंडेशन प्रतिवर्ष 1000 बच्चों को स्वास्थ्य और पोषण की सुविधाएं प्रदान करता है।

Read more : T20 मुकाबले के लिए कल रायपुर पहुंचेंगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम

Raigarh News:पिछले साल, केंद्रीय कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने जेएसपी को दो श्रेणियों में राष्ट्रीय सीएसआर पुरस्कार विजेता घोषित किया, जिसमें राष्ट्रीय प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में योगदान (दिव्यांगजन पुनर्वास एवं सशक्तिकरण) शामिल है। कंपनी को इस योगदान के लिए सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड 2022 से भी सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button