रायगढ़

Raigarh News: जन्माष्टमी पर्व को लेकर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने ली श्याम मंडल, गौरीशंकर मंदिर समिति के सदस्यों के साथ बैठक

Raigarh News
Raigarh News

Raigarh News *रायगढ़* । रायगढ़ के ऐतिहासिक जन्माष्टमी पर्व में प्रदेश समेत सीमावर्ती उड़ीसा, झारखंड, बिहार, बंगाल से श्रद्धालुओं का जिले में आगमन होता है । जन्माष्टमी पर्व में सुरक्षा व्यवस्था, मार्ग व्यवस्था को लेकर प्रशासन, पुलिस समेत सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही है, तैयारी को लेकर आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय महादेवा की अध्यक्षता में पुलिस कंट्रोल रूम में सीएसपी श्री अभिनव उपाध्याय, एसडीम रायगढ़ श्री गगन शर्मा, डीएसपी ट्रैफिक श्री सुंशांतो बनर्जी, तहसीलदार रायगढ़ लोमश मिरी की उपस्थिति में श्याम मंडल, गौरी शंकर मंदिर समिति के सदस्यों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में तैयारी को लेकर बैठक लिया गया । बैठक में अधिकारियों ने श्याम मंडल, गौरी शंकर मंदिर ट्रस्ट समिति के सदस्यों से उनके सुक्षाव लिये जिनमें श्याम मंडल के प्रचार मंत्री महावीर अग्रवाल एवं सचिन बंसल ने समिति की ओर से इन प्रमुख सुक्षावों को अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया जिसमें – श्याम मंडल पंडाल के समीप साफ सफाई, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, निरंतर बिजली सप्लाई, पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था, मच्छरों से बचाव के लिए पाउडर का छिड़काव, श्याम मंदिर के समीप हरियाणा धर्मशाला के बगल में नालों की साफ सफाई, बरसाती जल भराव के निकास की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था आदि पर विस्तार से चर्चा कर व्यवस्था बेहतर बनाने पर अधिकारियों ने समिति को आश्वस्त किये ।

 

Read more: Raigarh News: पवन कुमार सोनी एक साल के लिए हुए जिला बदर

Raigarh News बैठक के बाद नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय, एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा के साथ नगर पालिक निगम, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी, ट्रैफिक अमले के अधिकारियों ने श्याम मंडल, मार्केट एरिया का भ्रमण कर सभी तैयारियों का जायजा लिया गया । व्यापारियों को सामानों को सड़क में नहीं निकालने कहा गया है । नगर निगम द्वारा डेंगू से बचाव के लिये पाउडर का छिड़काव किया गया । मेले में किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो इसके लिये पुलिस के साथ वलिंटियर भी कार्य करेंगे । छेड़खानी, पाकिटमारी को लेकर सादी वर्दी में पुलिस के जवान रहेंगे साथ ही सीसीटीवी से कार्यक्रम स्थल की निगरानी रखी जावेगी । कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में डीएसबी प्रभारी उप निरीक्षक डिलेश्वर साहू, नगर पालिक निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर सूरज देवांगन, विद्युत विभाग एवं पीडब्लुडी विभाग के अधिकारीगण तथा श्याम मंडल के राजेश चिराग, सचिन बंसल, महावीर अग्रवाल, दीपक मित्तल, किशन केडिया और गौरीशंकर मंदिर ट्रस्ट के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहें ।

Related Articles

Back to top button