रायगढ़

Raigarh News: ग्रामीण ईलाकों में आवारा पशुओं के शिकायत हेतु हेल्प लाईन नंबर का शुरू हुआ वाल पेटिंग

Raigarh News
Raigarh News

Raigarh News रायगढ़, 24 अगस्त 2023/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर पशुओं से होने वाले सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से जिले में खुले में विचरण करने वाले पशुओं के गले में रेडियम बैंड एवं टैगिंग का कार्य नियमित रूप से किया जा रहा है। इसी के साथ ही पशुओं को सड़कों से गौशाला, गौठान व अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं आवारा पशुओं एवं पशुओं को खुले में छोडऩे वाले पशुपालकों पर जुर्माने की कार्यवाही लगातार की जा रही है।
इसी कड़ी में नेशनल हाईवे से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में पशुओं से होने वाले दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीणों के सुविधा हेतु शिकायत नंबरों का वाल पेटिंग किया जा रहा है। ज्ञात हो कि सड़कों पर आवारा पशुओं की शिकायत के लिए क्षेत्रवार नोडल अधिकारी बनाये गये है एवं उनका मोबाइल जारी किया गया है। इसी के साथ एरिया पशु हेल्प लाईन भी जारी किया गया है।

 

Read more: Raigarh News: घर घुसकर कर लूटपाट, चंद घंटे में घरघोड़ा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Raigarh News उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिन्हा के निर्देशन में सड़कों और नेशनल हाईवे में खुले घूमने वाले आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। अब नेशनल हाईवे में पशुओं के खुले में विचरण की शिकायत व सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिसमें शहरी क्षेत्र के लिए नंबर 1100 पर कॉल कर सूचना दी जा सकती है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी 70000-23061 मोबाइल नंबर जारी किया गया है। इसी तरह नेशनल हाईवे के ग्रामीण इलाकों के लिए विशेष नोडल अधिकारी बनाये गये है जिसमें खरसिया ब्लॉक के लिए मोबाइल नंबर 96694-65241, रायगढ़ ब्लॉक के लिए 94241-85427 एवं पुसौर ब्लॉक के लिए मोबाइल नंबर 62611-62293 जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button