रायगढ़

Raigarh News: रायगढ़ में क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर आरोपियों ने रिटायर्ड कर्मचारी को साढ़े 12 लाख रुपए का लगाया चूना

Raigarh News: रायगढ़ शहर के गुजरातीपारा के रहने वाले एक रिटायर्ड कर्मचारी के साथ करीब साढ़े 12 लाख रुपए की ठगी हो गई। आरोपियों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर लाखों रुपए की ठगी की। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शहर के गुजराती मोहल्ला दरोगापारा के वार्ड नंबर- 18 में रहने वाले अरविंद कुमार कुण्डु (63) ने सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 16 मार्च की सुबह 11 बजे उसके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया। कॉलर ने खुद को श्रुतिका रवीश बताया और कहा कि वो फेडेक्स कूरियर मुंबई की कर्मचारी है। फोन कर सूचना दी गई कि आपके नाम से मुंबई से ताइवान एक पार्सल जा रहा है, जिसमें संदिग्ध सामान है।

अकाउंट सीज होने की धमकी

उसने बताया कि अगर ये सामान आपका नहीं है, तो वे इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दे देंगे। इसके कुछ देर बाद एक दूसरे नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को सीबीआई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया। उसने संदिग्ध सामान की तस्करी का आरोप लगाते हुए मनी लॉन्ड्रिंग और क्रिमिनल गतिविधि का केस बताकर FIR दर्ज करने के साथ ही अकाउंट सीज होने की धमकी दी गई।

अलग-अलग खातों में डाले गए रुपए

इन सबसे बचने के लिए पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट नंबर जो राजीराम एक्सट्रीम सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है, उसमें आरटीजीएस के माध्यम से पैसे डालने को कहा। इसके बाद अरविंद कुमार ने अपने एचडीएफसी बैंक के अकाउंट से पहले 8 लाख 51 हजार 97 रुपये और आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट से 3,85,144 रुपये आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांजैक्शन किया।

Raigarh News: 12 लाख 36 हजार 241 रुपए गंवाने के बाद अरविंद को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद अरविंद कुमार ने सिटी कोतवाली पुलिस और साइबर सेल में मामले की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button