रायगढ़

Raigarh News: मेडिकल कॉलेज रोड़ पर युवक की हत्या करने वाले आरोपी को रायगढ़ पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार…

जमीन समतलीकरण पर उपजे विवाद में आरोपी ने युवक की टांगी से किया था हत्या

Raigarh News *रायगढ़। कल 28 जनवरी के दोपहर थाना चक्रधरनगर क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल कॉलेज के आगे ग्राम नावापाली मेन रोड़ पर एक युवक की धारदार हथियार से नृहंश हत्या की सूचना थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर को मिली। थाना प्रभारी द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। घटना की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय के साथ थाना चक्रधरनगर, साइबर सेल, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वाड तत्काल मौके पर रवाना हुये।

Raigarh News
Raigarh News

शहर में सनसनीखेज वारदात की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार को मिलने पर उन्होंने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के सुपरविजन में प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीश्रीमाल, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय, थाना प्रभारी चक्रधर नगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में थाना चक्रधरनगर, साइबर सेल और डॉग स्क्वॉड के स्टाफ के साथ तीन अलग-अलग टीमें बनाए जिनमें साइबर की टीम को टेक्निकल इनपुट पर लाया गया। टीआई प्रशांत राव लोकल हिंट के जरिए आरोपी की पतासाजी में जुट गए। वहीं डॉग स्क्वॉड के साथ एक टीम मौका वारदात से आरोपी की पहचान और साक्ष्य जुटाने में लगाया गया । प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीश्रीमाल, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के सुपरविजन विजन में में सभी टीमें आरोपी पतासाजी में लगी हुई थी।

घटना को लेकर रिपोर्टकर्ता प्रदुमन सिंह (मतक का परिचित) हनुमान मंदिर के पास ढिमरापुर की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। घटनास्थल पर लोगों से प्रारंभिक पूछताछ में यह जानकारी निकलकर आई कि मृतक विशाल सिंह ठाकुर (27 साल) आर्शीवादपुरम ढिमरापुर रायगढ़ मूल निवास उत्तर प्रदेश नवापाली मेन रोड में अपनी जमीन को पटवाने जेसीबी लेकर गया था। इस जमीन से जुड़ा हरिलाल खड़िया निवासी मांझापारा चक्रधरनगर की जमीन है। हरिलाल खड़िया जमीन को समतलीकरण करने पर बरसाती पानी उसके खेत में घुस

खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर काम करने से मना किया था जिस पर दोनों के बीच काफी विवाद हुआ और हरिलाल खड़िया टांगी से विशाल सिंह के ऊपर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर मौके से फरार हो गया था। रिपोर्टकर्ता प्रदुमन सिंह की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक अभिनय उपाध्याय द्वारा संदेही का फोटोग्राफ्स सभी पुलिस ग्रुप में शेयर कर टीआई चक्रधरनगर और टीम के साथ संदेही की सघन पतासाजी किया जा रहा था । तभी जानकारी मिली कि हरिलाल खड़िया गांव के सामने पहाड़ पर जा छिपा है। सीएसपी रायगढ़ और टीआई चक्रधर नगर के साथ पुलिस टीम ने देर शाम तक पहाड़ को छान मारा लेकिन शाम होते अंधेरे में सर्चिग बंद करना पड़ा।

Read more: Raigarh News: खरसिया पुलिस ने अंजोरीपाली मेन रोड पर काटपत्ती जुआ खेल रहे पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी चक्रधरनगर संदेही पर मुखबिर लगाया गया था। आज सुबह संदेही को उसके घर के पास देखने की सूचना पर तत्काल पुलिस की टीम माझापारा पहुंची और संदेही हरिलाल खड़िया को हिरासत में लिया गया । हरिलाल खड़िया से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने कल विशाल सिंह को जमीन समतलीकरण करने पर खेती किसानी में नुकसान होने की बात कह कर मना किया जिस पर विशाल सिंह द्वारा अपशब्द कहने पर हाथ में रखे लकड़ी काटने के टांगी से उसकी हत्या कर देना कबूल कर पहाड़ जंगल में छिप जाना बताया और घटनाकारित टांगी को पहाड़ जंगल में फेंक देना बताने पर थाना प्रभारी चक्रधर नगर द्वारा आरोपी हरिलाल खड़िया के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी, घटना समय खून लगे कपड़े जप्त किया गया है। आरोपी को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया है, जिसे शीघ्र न्यायिक रिमांड पर भेजा जावेगा।

Raigarh News: नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय एवं थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में थाना चक्रधर नगर के सहायक निरीक्षक नंदकुमार सारथी, प्रधान आरक्षक सतीश पाठक, लोमेश राजपूत, हेम सोन, रवि साय, आरक्षक सुशील यादव, अभय यादव, चूड़ामणी गुप्ता, चंद्र कुमार बंजारे तथा साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, धनंजय कश्यप, नवीन शुक्ला, प्रशांत पंडा, रविंद्र गुप्ता, प्रताप बेहरा, महेश पंडा, पुष्पेन्द्र जाटवर, डॉग मास्टर विरेन्द्र अंनत का विशेष सराहनी योगदान रहा है।

Related Articles

Back to top button