रायगढ़

Raigarh News: मतदाता जागरूकता के लिए जिले के नवाचार ‘इंडस्ट्रियल कैप्टन’ को मिली भारत निर्वाचन आयोग की सराहना

Raigarh News
Raigarh News

Raigarh News रायगढ़, 26 अगस्त 2023/आगामी निर्वाचन के मद्देनजर मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कई गतिविधियां चलाई जा रही हैं। भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव सिंह, आयुक्त द्वय श्री अनूप चंद्र पांडेय व श्री अरुण गोयल सहित भारत निर्वाचन आयोग के सभी प्रमुख अधिकारी 24 से 26 अगस्त तक तीन दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। यहां उन्होंने आगामी निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा के साथ स्वीप कार्यक्रम पर आधारित जिलों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। पूरे प्रदेश में स्वीप की उत्कृष्ट गतिविधियां कर रहे 6 जिलों ने यहां प्रदर्शनी लगाई। रायगढ़ जिले की प्रदर्शनी भी इसमें शामिल रही और लोगों के बीच अपने सतरंगी रायगढ़ के थीम आधारित प्रदर्शनी के लिए आकर्षण का केंद्र रही।

 

Read more: अमेजोन पर बंपर डिस्काउंट के साथ अब खरीद सकेंगे हर बजट का स्मार्ट फोन

Raigarh News कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में ‘विरासत से विकास, हमारा प्रयास’ सूत्र के साथ सतरंगी रायगढ़ के थीम पर जिले की प्रदर्शनी आधारित रही। जिसमें रायगढ़ जिले में अब तक हुए कार्यक्रमों की झलक फोटो एग्जिबिशन और शॉर्ट फिल्म के जरिए दिखाया गया। जिले के नवाचार नेवता दुवार दुवार, इंडस्ट्रियल कैप्टन, शुभ कदम स्वागतम, मतदान संगी जैसे कार्यक्रमों को प्रदर्शनी में आकर्षक तरीके से दिखाया गया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री राजीव सिंह ने जिले में चल रही एक्टिविटी की जानकारी ली और कहा कि सभी वर्गों के बीच मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
निर्वाचन ने आयोग के रायगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए किए जा रहे गतिविधि ‘इंडस्ट्रिल कैप्टन’ की विशेष रूप से सराहना की। इसके साथ ही जिले के हर मतदाता तक पहुंचने के अभियान ‘नेवता द्वार द्वार’ को भी एक अच्छी पहल बताया और इसके बारे में जानकारी ली। सीईओ जिला पंचायत श्री जितेंदर यादव ने जिले के प्रदर्शनी के बारे में अधिकारियों को जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button