रायगढ़

Raigarh News: जन्मदिन पर श्रद्धापूर्वक याद किए गए मैन ऑफ स्टील ’बाबूजी’

Raigarh News
Raigarh News

Raigarh News जेएसपी के फाउंडर्स डे के अवसर पर जेएसपी फाउंडेशन द्वारा जिंदल आरोग्यम अस्पताल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था। इसके लिए तैयारियां विगत एक सप्ताह से जारी थीं। सुबह 8 बजे से शुरू हुए एक दिवसीय कैम्प में गांव-गांव से सैकड़ों मरीज निशुल्क जांच एवं उपचार का लाभ उठाने के लिए पहुंचे। इसके लिए गांव-गांव में स्वास्थ्य संगिनियों के माध्यम से प्रचार एवं पंजीयन किया जा रहा था। शिविर में पहुंचे ग्रामीणों को अस्पताल में उपलब्ध सभी तरह की स्वास्थ्य जांच निशुल्क उपलब्ध करायी गयी। साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनकी जांच की। मरीजों को दवाई भी पूरी तरह निशुल्क उपलब्ध करायी गयी। दोपहर 3 बजे तक 1400 से अधिक ग्रामीण इस शिविर का लाभ उठा चुके थे।

संस्थाओं में की गयी भोजन की व्यवस्था
जेएसपी फाउंडेशन की टीम द्वारा फाउंडर्स डे के अवसर पर शहर में बुजुर्गों एवं बच्चों के लिए संचालित सभी संस्थाओं में भोजन की व्यवस्था की गयी थी। साथ ही उनकी जरूरत के अनुसार सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी। इस अवसर पर वृद्धाश्रम, उम्मीद, नयी उम्मीद, घरौंदा, नीलांचल सेवा समिति, संचार वृद्धाश्रम, बूढ़ी माई सेवा समिति, चक्रधर बाल सदन, आशा गृह, आशियाना, मातृ निलयम, अपना घर, समर्थ, नवजीवन आदि केंद्रों में भोजन की व्यवस्था के साथ ही उनकी जरूरत के अनुरूप सामग्री प्रदान की गयी। इन कार्यक्रमों में जिंदल लेडिज क्लब की सदस्यों ने भी पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। उन्होंने सभी केंद्रों में पहुंचकर बच्चों के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। उर्दना स्थित साईं मंदिर में भी जेएसपी द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। दोपहर 12 बजे से शुरू हुए भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

आशा- द होप में विशेष बच्चों ने मनाया जन्मदिन
आशा- द होप में विशेष बच्चों ने भी जिंदल समूह के संस्थापक ओपी जिंदल का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में महापौर श्रीमती जानकी काटजू, ईडी सब्यसाची बंद्योपाध्याय, जिंदल लेडिज क्लब की अध्यक्षा श्रीमती बंद्योपाध्याय, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव चौहान सहित जिंदल लेडिज क्लब की टीम ने हिस्सा लिया। बच्चों के साथ मिलकर केक काटने के बाद जेएसपी फाउंडेशन की ओर से उन्हें उपहार भी दिए गए।

Read more: ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की 100 करोड़ क्लब में धमाकेदार एंट्री…

एसएसडी पूंजीपथरा में भी मनाया गया संस्थापक दिवस
Raigarh News पूंजीपथरा स्थित स्टील स्ट्रक्चरल डिवीजन में भी फाउंडर्स डे धूमधाम से मनाया गया। यहां श्री जिंदल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद मेडिकल पोस्ट एवं ग्राम तुमीडीह में हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। शासकीय माध्यमिक शाला, तुमीडीह में कक्षा 6 से 8 के बच्चों के लिए निशुल्क स्पोकन इंग्लिश कोचिंग की शुरूआत भी इस अवसर पर की गयी। अमलीडीह स्थित नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में भोजन एवं सूखा राशन की व्यवस्था की गयी। इस दौरान यूनिट हेड कौशल शर्मा उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button