रायगढ़

Raigarh News: जनदर्शन में 11 लोगों का बना आयुष्मान कार्ड

मांग और शिकायत के संबंध में प्राप्त हुए विभिन्न आवेदन, कलेक्टर श्री गोयल ने जिला स्तरीय अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के दिए निर्देश

Raigarh News: रायगढ़, 23 जनवरी 2024/ अलग-अलग क्षेत्रों से महिलाएं आयुष्मान कार्ड बनवाने के संबंध में जनदर्शन में आज पहुंचे थे। उन्होंने कलेक्टर के समक्ष बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाने के कारण बीमार होने पर इलाज संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने उनके आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। कलेक्टर के निर्देशन पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौके पर ऐसे सभी लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया।

Raigarh News
Raigarh News

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्दर यादव, अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगड़े, सहायक कलेक्टर श्री युवराज मरमट, आयुक्त नगर निगम श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, संयुक्त कलेक्टर श्री डी.आर.रात्रे सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Read more:Raigarh News: फाईलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम में शत-प्रतिशत लोगों को करवाएं दवा सेवन-कलेक्टर कार्तिकेया गोयल

Raigarh News: कलेक्टोरेट कार्यालय के सृजन सभा कक्ष में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया। शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से प्रत्येक मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन किया जाता है। जनदर्शन में मांग और शिकायत के संबंध में विभिन्न आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों का अवलोकन कर कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करते हुए शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।
जनदर्शन में ग्राम-गोरखा की आरती कुमारी संगठित श्रम कार्ड बनवाने हेतु आवेदन लेकर आयी थी। उन्होंने बताया कि वह रोजी-मजदूरी का कार्य करती है। जिससे परिवार के भरण-पोषण में दिक्कते हो रही है। उन्होंने कहा कि उनका असंगठित श्रमिक कार्ड बना है उसे सुधार करवाकर संगठित श्रम कार्ड बनाने के हेतु आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने लेबर ऑफिसर को उक्त आवेदन पर शीघ्र कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। तहसील तमनार के ग्राम बरकसपाली के बंशीधर चौहान फसल क्षतिपूर्ति की मुआवजा राशि दिलाने संबंधी आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि रेलवे लाईन के पानी के कारण धान फसल की क्षति हुई थी। जिसका मुआवजा राशि जारी होने के पश्चात भी मुझे अब तक अप्राप्त है। कलेक्टर श्री गोयल ने राजस्व अधिकारी घरघोड़ा को आवेदन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। धरमजयगढ़ के फलेश यादव आरबीसी 6-4 के तहत मुआवजा राशि के संबंध में आये थे। उन्होंने बताया कि बीते चार माह पहले श्रीमती श्याम बाई रावत का नाला के पानी में डूबने से मृत्यु होने पर शासन से मिलने वाली सहायता राशि अभी तक अप्राप्त है। कलेक्टर श्री गोयल ने राहत शाखा को उक्त आवेदन पर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। खरसिया के अतुल शर्मा निजी भूमि पर कचरा डंप पर रोक लगाने एवं अपशिष्ट का उचित निवारण के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि खरसिया वार्ड क्रमांक 12 तथा ग्राम मौहापाली में निजी भूमि पर कचरा डंप किया जा रहा है जो कि सामाजिक और पर्यावरण हित में प्रतिकूल है। उन्होंने कलेक्टर को इस संबंध में उचित कार्यवाही हेतु आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने एसडीओ राजस्व खरसिया को आवेदन पर निरीक्षण करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी तरह जनदर्शन में जिले से अन्य लोग राशन कार्ड, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन, भूमि मुआवजा, नजूल पट्टा नवीनीकरण, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन लेकर आये थे।

Related Articles

Back to top button