रायगढ़

Raigarh News: छाल थाना प्रभारी त्रिनाथ त्रिपाठी ने क्षेत्र मैं ग्राम कोटवारों के लिये आयोजित चुनावी कार्यशाला….

 

Raigarh News
Raigarh News

 

Raigarh News। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार के निर्देशों के पालन में थाना प्रभारीगण अपने अधिनस्थ पुलिसकर्मियों एवं थानाक्षेत्र के ग्राम कोटवारों को आदर्श आचार संहिता की जानकारी एवं चुनाव दौरान के कर्तव्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जा रही है । इसी क्रम में आज दिनांक 18.09.2023 को थाना प्रभारी छाल निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी द्वारा थाना के सभी स्टाफ एवं क्षेत्र के ग्राम कोटवारों के लिये प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित किया गया ।

 

थाना प्रभारी छाल द्वारा कोटवारों को आगामी विधानसभा चुनाव ड्यूटी के दौरान आदर्श आचार संहिता, मतदान केंद्रों की सुरक्षा, एसपीओ (Special Police Officer) को क्या करना है क्या नहीं करना है आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए चुनाव के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने की जा रही तैयारियों के संबंध जानकारी देकर उनके दायित्वों के बारे में विस्तृत जानकारी दिया गया । साथी उन्हें निरंतर पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रहकर गांव की गतिविधियों के संबंध में जानकारी देने प्रेरित किया गया।

 

Raigarh News     सभी ग्राम कोटवारों को थाने में आदर्श आचार संहिता व चुनावी प्रक्रिया का पूर्ण प्रशिक्षण दिया गया तथा चुनाव के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई । थाना प्रभारी ने कोटवारों को उनके आंख और कान बताकर उन्हें सूचनाएं देने प्रेरित कर गांव के हर हलचल पर निगाह रखने और पुलिस को तत्काल सूचना देने कहा गया । उन्होंने कोटवारों को डायरी रखने तथा गांव में चुनाव को लेकर आपसी वैमनस्यता तथा उनके नजर में चुनाव प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्त्वों की जानकारी शीघ्र देने कहा गया जिससे उन पर समय रहते उचित वैधानिक कार्यवाही की जा सकें । थाना प्रभारी ने प्रशिक्षण कार्यशाला में उपस्थित कोटवारों के सवालों का भी समाधान किया गया और निरंतर संपर्क में रहना बताये ।

Related Articles

Back to top button