रायगढ़

Raigarh News: चोरी के मामलों में खरसिया पुलिस को मिली सफलता, नगदी रकम समेत 11 लाख के सोने चांदी जेवरातों के साथ आरोपी गिरफ्तार

शातिर चोर रायगढ़ और खरसिया के सूने मकानों को बना रहा था निशाना

Raigarh News *रायगढ़* । पुलिस चौकी खरसिया की टीम द्वारा पिछले माह चंदन तालाब रोड़ भगत कॉलोनी में अमन अग्रवाल के घर हुई चोरी मामले के आरोपी को चोरी की शत प्रतिशत मसरूका के साथ गिरफ्तार किया गया है । आरोपी से खरसिया और रायगढ़ क्षेत्र से नकदी समेत चोरी की करीब 11 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरातों की बरामद की में पुलिस को सफलता मिली है । एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया गया।

सुने मकान में चोरी को लेकर रिपोर्टकर्ता अमन अग्रवाल पिता कैलाश अग्रवाल निवासी चंदन तालाब रोड़ भगत कॉलोनी खरसिया द्वारा 24 जनवरी को पुलिस चौकी खरसिया में आवेदन देकर उसके घर से 22 जनवरी की रात कोई अज्ञात चोर अलमारी में रखे सोने की अंगुठी, पेण्डल सेट, चैन, कंगन, चांदी का पायल, बिछिया, बच्चे का चांदी का कडा और नगदी रकम ₹25000 को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया, रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध पुलिस चौकी खरसिया (थाना खरसिया) में नकबजनी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

Read more: Cg News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में पिता ने बेटी की शादी में मेहमानों को दिया ऐसा उपहार, देखकर हैरान हुए लोग

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा व एसडीओपी खरसिया श्री प्रभात पटेल के कुशल मार्गदर्शन पर चौकी प्रभारी खरसिया निरीक्षक सौरभ द्विवेदी के नेतृत्व में माल मुल्जिम की पतासाजी के लिए चौकी खरसिया के सहायक उप निरीक्षक पृथ्वीराज मोहंती, प्रधान आरक्षक शंकर क्षत्री, अशोक देवांगन, आरक्षक कीर्ति सिदार, साविल चंद्रा, सोहन यादव, मुकेश यादव की टीम बनाकर लगाया गया । अपराध पंजीबद्ध के बाद से ही पुलिस टीम लगातार घटनास्थल के पास तथा खरसिया शहर में लगे विभिन्न मार्गों के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गये । घटना दिनांक के एक फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति टोपी पहने, मुंह को गमछे से छुपाया हुआ देखा गया । फुटेज में संदेही की पहचान स्पष्ट नहीं होने से पुलिस टीम द्वारा मुखबीरों से जानकारी जुटाई गई । आज मुखबीर सूचना के आधार पर आज संदेही आकाश जायसवाल निवासी शिवा नगर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पीछे रायगढ़ को हिरासत में लिया गया जिसे फुटेज के बारे में जानकारी देकर 22 जनवरी की गतिविधियों के संबंध में पूछताछ करने पर संदेही आकाश जायसवाल खरसिया और रायगढ़ में चोरी का अपराध करना स्वीकार किया और बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सभी जगह कार्यक्रम हो रहा था । उसने प्लानिंग कि इस दिन सभी कार्यक्रम में व्यस्त होंगे तभी वारदात को अंजाम देगा और उसी उद्देश्य से 22 जनवरी को खरसिया जाकर उसने चंदन रोड तालाब स्थित एक पक्के मकान का गेट को राड से तोड़कर अलमारी का लाकर खोलकर सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम ₹25000 की चोरी करना स्वीकार किया । इसके अलावा आरोपी आकाश जायसवाल ने रायगढ़ के सीएमओ ऑफिस के सामने भगवानपुर के पास 14 जनवरी के रात एक पक्के मकान में सोने चांदी के जेवरात और नगदी रकम करीब ₹15000 की चोरी करना स्वीकार किया है और सोने-चांदी के जेवरात को घर में छुपा कर रखना और नगद रूपये को जुए में हार जाना बताया ।

*आरोपी आकाश जायसवाल उर्फ बड़कू पिता सेतराम Raigarh News जयसवाल उम्र 28 साल निवासी शिवा नगर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पीछे थाना कोतवाली रायगढ़* के रायगढ़ स्थित मकान से सोने चांदी के जेवरात 11 नग सोने की अंगूठी, 02 नग सोने का पेंडल सेट, 02 नग सोने की चैन, 02 नग सोने का कंगन, 03 जोड़ चांदी के पायल, बिछिया, बच्चे का तीन जोड़ी चांदी का कड़ा नकदी 7000 रुपए *जुमला करीब जुमला कीमती 11 लाख रुपए का माल बरामद* कर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार किया गया जिसे आज ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है । चौकी प्रभारी खरसिया निरीक्षक सौरभ द्विवेदी के नेतृत्व में माल मुलाजिम की पतासाजी में सहायक उपनिरीक्षक पृथ्वीराज मोहंती, प्रधान आरक्षक शंकर सिंह क्षत्री, अशोक देवांगन, आरक्षक कीर्ति सिदार, साविल चंद्रा, सोहन यादव और मुकेश यादव की विशेष भूमिका रही है ।

Related Articles

Back to top button
x