रायगढ़

Raigarh News: कलेक्टर जनदर्शन पुन: प्रारंभ, जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे जनसामान्य

ग्रामीणों ने बतायी अपनी समस्याएं, कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिए त्वरित निराकरण के निर्देश

Raigarh News रायगढ़, 11 जून 2024/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में आज सृजन सभाकक्ष में जनसामान्य के समस्याओं को निराकरण करने हेतु कलेक्टर जनदर्शन पुन: प्रारंभ किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री गोयल ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों से उनकी समस्याओं को सुनते हुए विभागीय अधिकारियों को आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर एडीएम सुश्री संतन देवी जांगड़े, अपर कलेक्टर श्री राजीव कुमार पाण्डेय सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Read more : Cg News: विधायक पद से इस्तीफा देंगे बृजमोहन अग्रवाल

आयोजित जनदर्शन में जनपद पंचायत तमनार के ग्राम आमगांव की महिलाओं ने पीडीएस वितरण में अनियमितता की शिकायत लेकर पहुंची थी। महिलाओं ने कलेक्टर श्री गोयल को बताया कि ग्राम पंचायत सचिव द्वारा विगत कई साल से पीडीएस संचालन किया जा रहा है। जिनके द्वारा नियमित रूप से राशन वितरण नहीं किया जाता। इसके साथ ही सभी लोगों को पर्याप्त राशन नहीं मिल पाता। जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कलेक्टर से नियमित राशन प्रदान करवाने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने आवेदन पर खाद्य अधिकारी को प्रकरण की जांच एवं कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार जनपद पंचायत पुसौर के ग्राम पंचायत कौवाताल कुधरीडीपा के ग्रामीणों ने शासकीय बोर का घर में खनन से पेयजल समस्या की शिकायत लेकर पहुंचे थे, उन्होंने बताया की जनसामान्य के जल समस्या निदान हेतु शासकीय बोर स्वीकृत किया गया था, लेकिन बोर को सामुहिक न करके ग्राम के पंच द्वारा अपने घर में करवाने से लोगों को पेयजल की समस्या हो रही है। कलेक्टर श्री गोयल ने एसडीएम को स्थल निरीक्षण कर उचित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
जनपद पंचायत धरमजयगढ़ के ग्राम छाल के ग्रामीण मुक्ति धाम से अवैध कब्जा हटवाने की मांग लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि एसईसीएल द्वारा ग्रामीणों के लिए शासकीय जमीन में मुक्तिधाम बना कर दिया गया था, जिसे ग्राम के व्यक्ति द्वारा अवैध रुप से कब्जा कर, जेसीबी से खेत बना कर आने जाने के रास्ता को बंद कर दिया गया है। जिससे गांव में किसी व्यक्ति के मृत्यु पश्चात दाह संस्कार करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर श्री गोयल ने ग्रामीणों की मांग पर तहसीलदार छाल को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
Raigarh News ग्राम पंचायत बायंग के केनाडीपा मोहल्लेवासी आंगनबाड़ी क्रमांक 5 में कार्यकर्ता के रिक्त खाली पद को भरे जाने की मांग को लेकर जनदर्शन में पहुंचे थे। उन्होंने बताया की पिछले साल से पद खाली है, जिसको भरने के मांग विगत कई माह से किया जा रहा है लेकिन आज तक नही भरा गया है। जिस पर कलेक्टर श्री गोयल ने डीपीओ महिला एवं बाल विकास को विधिनुसार कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्राम पंचायत गेरवानी के सरपंच एवं ग्रामीण शासकीय प्राथमिक शाला गेरवानी तथा शिवपुरी प्राथमिक शाला के जर्जर भवन की जानकारी देने एवं भवन व्यवस्था की मांग को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि दोनों स्कूल अत्यंत जर्जर हो चुके हैं। जिसकी मांग विगत कई वर्षों से की जा रही है, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं किया गया हैं। उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में प्लास्टर गिरने की आशंका बनी रहती है, जिससे पालकों में भय व्याप्त है। कलेक्टर श्री गोयल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को प्राथमिकता से उचित कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
तहसील छाल निवासी सददाम खान अपने पुत्र के इलाज के लिए आर्थिक सहयोग की मांग को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि उनके पुत्र के मल द्वार से संबंधित परेशानी है। जिसका पूर्व मेंं ऑपरेशन भी किया गया था। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण आगे के इलाज में परेशानी हो रही है। कलेक्टर श्री गोयल ने स्वास्थ्य विभाग को व्यक्तिगत रूप से संबंधित के उचित इलाज में सहायता के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button