रायगढ़

Raigarh News: ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन ने बेस्ट बिलासपुर संभाग का दिया अवार्ड

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन की प्रदेश बैठक

Raigarh News रायपुर के वृंदावन हॉल में आयोजित की गई थी। जिसमें शिरकत करने प्रदेश के सभी जिलों से लोग मौजूद हुए थे। फाउंडेशन की प्रदेश बैठक हर 3 साल में नई कार्यकारिणी गठित करने पश्चात आयोजित की जाती है। इस बार फाउंडेशन की नई कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया है, फाउंडेशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सिराज को सर्व सम्मति से पुनः प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति मिली है वहीं हाजी ज़ुबेर महमूद, हाजी वसीम अहमद, शादाब खान तथा अकरम कुरेशी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है, प्रदेश सचिव फहीम अंसारी बने हैं, सह सचिव बिलासपुर के रूप में राहुल मुग़ल, उस्मान खान तथा आसिफ अशरफी को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार फाउंडेशन के संभागों का भी विस्तार किया गया है जिसमें रायपुर संभाग से अध्यक्ष शाज़ी राशिद को तथा सचिव शाबान खान को बनाया गया है, बस्तर संभाग अध्यक्ष का पद साकिब खान को दिया गया है, दुर्ग संभाग अध्यक्ष जाहिद खान को बनाया गया है तथा बिलासपुर संभाग अध्यक्ष अतहर हुसैन को सचिव अब्दुल रहीम को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार फाउंडेशन की जरिया ए रिश्ता विंग का भी पुनर्गठन किया गया है और इरफान गुड्डू को राष्ट्रीय संरक्षक, हाजी इरफान सुलतान को प्रदेश संरक्षक तथा हाजी कलीम को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है।

Raigarh News
Raigarh News

साथ ही कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें जरिया -ए -रिश्ता के ज़रिये इज़तीमाई निकाह पर चर्चा हुई, और ज़रिया-ए -तालीम के तहत बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.

Read more: Raigarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की ‘परीक्षा पे चर्चा’, स्कूली बच्चों को दिए तनावमुक्त परीक्षा देने के टिप्स

Raigarh News पिछले साल किए गए खिदमत ए खल्क का कामों को अंजाम देने और बेहतर कार्य करने कुछ सम्मान भी दिए गए। जिसमें बिलासपुर संभाग को बेस्ट संभाग का खिताब दिया गया वहीं रायपुर संभाग दूसरे पायदान पर रहा, बेस्ट जिला रायगढ़ बना तो बस्तर दूसरा बेस्ट जिला रहा। फाउंडेशन की महिला विंग हमशिरा ग्रुप का भी सम्मान किया गया यहां पर बस्तर की हमशिरा दूसरे नंबर पर रही तो वहीं रायपुर हमशीरा को बेस्ट हमशीरा का खिताब प्राप्त हुआ। बैठक में कुछ बेस्ट खिदमतगारों का भी एजाज़ किया गया।बैठक में शामिल होने कुछ मेहमान ए ख़ास भी उपस्थित हुए जिनमें प्रमुख रहे फाउंडेशन के संरक्षक जनाब सय्यद फैसल रिज़वी, जनाब मोहम्मद अहमद, सेक्रेटरी मरकज लखनऊ, जनाब अखलाक खान, सुन्नी जमात अध्यक्ष कोरबा, जनाब मखमूर खान साहब, जनाब अकरम खान साहब, जनाब इरफान गुड्डू साहब, जनाब अशरफ साहब तथा मजलिस ए शूरा से जनाब हाशिम साहब, एम के गौरी साहब, जनाब शरीफ साहब, जनाब इरफान सुलतान साहब, जनाब नज़र हुसैनी साहब और जनाब शफीक साहब।
प्रदेश बैठक की अध्यक्षता जनाब मोहम्मद सिराज तथा संरक्षक जनाब फैसल रिज़वी के नेतृत्व में की गई।

Related Articles

Back to top button