देश

Police Constable Recruitment :पुलिस कांस्टेबल में भर्ती का सुनहरा मौका.. निकला निम्न पदों पर भर्ती, जानें आवदेन करने की प्रकिया…

Police Constable Recruitment : नई दिल्ली: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड आजा यानी 16 जनवरी को यूपी में पुलिस कांस्टेबल (UPPBPB UP Police Constable) के 60 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर देगा. जिन उम्मीदवारों ने अब तक यूपी में पुलिस भर्ती की इस बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किया है, वे यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर फटाफट आवेदन करें. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान 18 जनवरी 2024 तक कर सकते हैं.

Read more: Delhi News : Anjali Arora ने MMS मामले में डेढ़ साल बाद आरोपियों के खिलाफ कराई FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला…

रिक्तियों का विवरण
यह भर्ती उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए है. बोर्ड ने भर्ती का नोटिफिकेशन दिसंबर में जारी किया था. यह भर्ती नए साल पर योगी सरकार की तरफ से युवाओं के लिए एक गिफ्ट है. इस भर्ती अभियान के जरिए यूपी पुलिस में कास्टेबल के कुल 60, 244 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इसमें 24,102 पद जनरल के लिए है.

जरूरी योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं की परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 तक 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

 

Read more: Weather Update: कोहरे ने ढंक लिया आसमान, 30 उड़ानें लेट, ट्रेनों की भी थमी रफ्तार

यूपी पुलिस की इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के विभिन्न चरणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा शामिल है.

कैसे करें आवेदन
यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर भर्ती लिंक पर क्लिक करें.

एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 लिंक मिलेगा.

लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा.

Police Constable Recruitment : अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.

Related Articles

Back to top button