देश

PM Samman Nidhi: Good News! किसानों के खाते में आज आएगी 16वीं किस्त की राशि

PM Samman Nidhi:भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज यानि 28 फरवरी को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किश्त का वितरण किया जायेगा। आज “पीएम किसान उत्सव दिवस’’ मनाया जायेगा। पीएम मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल से पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किश्त के वितरण समारोह को संबोधित करेंगे, जिसका वर्चुअली प्रसारण होगा।

प्रमुख सचिव राजस्व निकुंज श्रीवास्तव ने प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों को इसके लिये आवश्यक निर्देश भी जारी किये हैं। पीएम किसान उत्सव दिवस पर उक्त कार्यक्रम को जिला और विकासखण्ड स्तर पर प्रोजेक्टर पर बड़ी स्क्रीन के माध्यम से भी प्रसारित किया जायेगा। ग्राम पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम के प्रसारण के निर्देश दिये गये हैं।

Read more: Cg Weather News: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में ठंडी हवाओं ने बढ़ाई कनकनी,हो सकती है बारिश

पटवारियों को विलेज नोडल ऑफिसर (वीएनओ) नामांकित किया गया है। सभी वीएनओ को कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित होने के निर्देश दिये गये हैं। वीएनओ किसानों को किश्त प्राप्त करने के लिये ई-केवाईसी, आधार एवं बैंक खाता लिंकिंग व पीएम किसान पोर्टल पर स्टेटस अवलोकन करने संबंधी जानकारी प्रदान करेंगे।

हितग्राहियों का पंजीयन कराकर

PM Samman Nidhi:https://pmevents.ncog.in/ लिंक के माध्यम से अधिक से अधिक हितग्राहियों की कार्यक्रम में सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। कार्यक्रम से जुड़ने के लिये वीडियो कॉन्फ्रेंस लिंक https://pmindiawebcast.nic.in का उपयोग किया जा सकता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button