देश

PM Modi Speech 2024: PM मोदी ने टारगेट की तहें खोल दी…कहा – BJP 370, NDA 400 पार

PM Modi Speech 2024 : बजट सत्र पर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 का एजेंडा सेट कर दिया. आत्मविश्वास से भरपूर पीएम मोदी ने धारा 370, एनडीए 400 पार, इंडि अलायंस में बिखराव, परिवारवाद, भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को छुआ. अपनी स्पीच के जरिए उन्होंने बता दिया कि कि बीजेपी किन मुद्दों पर देश के सबसे बड़े चुनावो में उतरने वाली है. उन्होंने अपने भाषण में पूर्व की कांग्रेस सरकारों की असफलताओं पर भी खूब तंज कसे. उनके भाषण के दौरान सत्ता पक्ष की ओर से बार-बार मेजें थपथपाकर समर्थन जताया गया.

‘सीट बदलने की फिराक में हैं कई लोग’

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. उनके भाषण से साफ लग रहा है कि विपक्ष ने लंबे अरसे तक विपक्ष में रहने का संकल्प लिया है. आप कई दशक यहां (सत्तापक्ष में) बैठे थे. वैसे ही कई दशक तक वहां (विपक्ष में) बैठने का संकल्प है. आप जैसे इन दिनों मेहनत कर रहे है, जनता आपको जरूर आशीर्वाद देगी. आप अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में बैठेंगे. आप में से कई लोग चुनाव लड़ने का हौसला खो चुके हैं. मैने सुना है कि बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में है, जबकि कई लोग राज्यसभा में जाना चाहते हैं.’

Read more: Anganwadi Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्तियां, 8वीं और 12वीं पास के लिए आवेदन शुरू

‘अकेले बीजेपी को मिलेंगी 370 से ज्यादा सीटें’

पीएम मोदी ने कहा, देश कह रहा है अबकी बार 400 पार. एनडीए को मिलने वाली इन सीटों में बीजेपी को 370 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. हमारा तीसरा कार्यकाल अगले एक हजार साल के भारत की मजबूत नींव रखेगा. राम मंदिर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 500 साल बाद भगवान राम अपने घर लौटे हैं. अयोध्या में ऐसे भव्य मंदिर का निर्माण हुआ, जो हमारे देश की परंपराओं और संस्कृति को नई ऊर्जा शक्ति देता रहेगा.

‘एक प्रॉडक्ट को बार-बार लॉन्च करने की कोशिश’

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकारों की कार्यशैली पर तंज कसते हुए कहा, ‘कांग्रेस को यूपीए के दौरान देश में शासन करने के लिए 10 साल मिले. इतना वक्त सरकार के लिए कम नहीं होता. लेकिन वह इस जिम्मेदारी को निभाने में कांग्रेस कामयाब नहीं हुई. इस देश ने परिवारवाद से बड़ा नुकसान उठाया है. इसका खामियाजा कांग्रेस ने भी उठाया है. एक प्रॉडक्ट को बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान बंद होने की नौबत आ गई है.’

‘भानुमति के कुनबा का अलायंस बिगड़ा’

PM Modi Speech 2024  इंडि गठबंधन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कुछ दिन पहले ही एक भानुमती का कुनबा जोड़ा गया. अब उस अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ गया. उसमें शामिल सभी लोग एकला चलो की राह पर चल रहे हैं. विपक्षी दलों पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा, कब तक समाज को बांटते रहोगे, कब तक टुकड़ों में सोचते रहोगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का भरोसा हमेशा एक परिवार के प्रति रहा है. वह न तो इससे आगे और न ही इससे अलग कुछ सोचने को तैयार है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button