बिजनेस

Petrol-Diesel Price Today : इस राजधानी में हुए पेट्रोल-डीजल के दाम कम, जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव..

Petrol-Diesel Price Today: नई दिल्ली: देश भर में आज यानी 16 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Rates) में बदलाव कर दिया गया है. हर सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जारी होती है. देश की प्रमुख सरकारी तेल कंपनियों ने फ्यूल रेट (Fuel Rates) अपडेट कर दिए है. जिसके मुताबिक, देश के अधिकतर राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) सस्ता हुआ है. तो वहीं, कुछ राज्य ऐसे हैं जहां इसकी कीमतों में बढ़ोतरी भी हुई है.

Read more: Papaya For Health : क्या आप भी पपीता को करते हैं नापसंद ? तो जानिए पपीता के फायदे, जान हो जाएगा आपको भी प्यार

ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट (Petrol Diesel latest Price) जरूर चेक कर लें. चलिए आपको बताते हैं कि आज देश भर में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है.

 

 

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

 

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है.

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

Read more: Aaj Ka Rashifal : कन्या, धनु और वृषभ राशि को मिलेगा धन लाभ, इनको मिल सकता है अनावश्यक तनाव

इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

 

महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत में 39 पैसे की कमी की गई है.जिसके बाद यहां पेट्रोल 105.96 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीजल के दाम 38 पैसे घटे हैं और यह 92.49 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ ,गोवा ,हिमाचल ,केरल,ओडिशा,पुडुचेरी और तेलंगाना में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई है.

 

वहीं, आंध्रप्रदेश, गुजरात, हरियाणा,कर्नाटक, पंजाब,तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ गए हैं.

 

घर बैठे जानें पेट्रोल-डीजल का भाव

 

Petrol-Diesel Price Today : आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस रेट पर मिल रहा है ये आप घर बैठे SMS के जरिए भी जान सकते हैं.अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर BPCL कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर HPCL के कस्टमर हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button