देश

Pariksha Pe Charcha 2024: PM मोदी ने विद्यार्थियों के बीच किया खुलासा…कोरोना काल में क्यों बजवाया था थाली

Pariksha Pe Charcha 2024 ; नई दिल्ली। स्कूलों में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जल्द ही शुरू होने वाली हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विद्यार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ के 7वें संस्करण में देशभर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत की। करीब पौने दो घंटे तक पीएम ‘सर’ की मेगा क्लास में बच्चों को परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन से लेकर बेहतर नागरिक बनने के गुर मिले। पीएम ने बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता और शिक्षकों से भी बात की। प्रधानमंत्री ने बेहद सरल और मजेदार अंदाज में बच्चों के हर एक सवाल का जबाव दिया।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बच्चों से जुड़े कई सवालों का जवाब तो दिया ही लेकिन उन्होंने कोरोना काल का भी जिक्र किया। जैसा की आपको ज्ञात होगा कि कोरोना काल में पीएम मोदी ने देशवासियों से थाली, ढोल बजाने का आग्रह किया था लेकिन आजतक कोई भी समझ नहीं पाया कि पीएम मोदी ने ऐसा क्यों कहा था? पीएम मोदी ने बताया कि यह कोरोना को खत्म नहीं करता लेकिन एक सामूहिक शक्ति को जन्म देता है। पहले खेल के मैदान में हमारे लोग जाते थे। कभी कोई जीतकर आता है तो कई जीतकर नहीं आता है।

Read more: Raigarh News: खरसिया पुलिस ने अंजोरीपाली मेन रोड पर काटपत्ती जुआ खेल रहे पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

Pariksha Pe Charcha 2024 पीएम मोदी ने आगे कहा,पहले कोई नहीं पूछता था, लेकिन मैंने कहा कि मैं इसके ढोल पीटूंगा। जिसके पास जितना सामर्थ्य है, उसका सही उपयोग करना चाहिए। अच्छी सरकार चलाने के लिए इन समस्याओं के समाधान के लिए भी आपको नीचे से ऊपर की तरफ सही जानकारी और गाइडेंस आना चाहिए।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button