शिक्षा

Recruitment: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के इक्षुक लोगों के लिए अच्छी खबर, NHM UP CHO के 5 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

Recruitment: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के इक्षुक लोगों के लिए अच्छी खबर, NHM UP CHO के 5 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स। स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के इक्षुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 5 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। यह भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी। यह भर्ती प्रक्रिया उत्तर प्रदेश सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत एक पहल का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में बढ़ाना है। इस भर्ती के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर ग्रामीण क्षेत्रों में उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर के एचडब्ल्यूसी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में तैनात किया जाएगा।

NHM UP CHO Recruitment

यह भर्ती प्रक्रिया उत्तर प्रदेश सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत एक पहल का हिस्सा है। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। खास बात यह है इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने में किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा। आइये जानते है भर्ती से जुड़ी जानकारी।

कुल पोस्ट (Total Posts) 

5582

पदों का विवरण (Description of Posts) 

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

आवेदन शुरू होने की तारीख: 29 जनवरी आवेदन की अंतिम तारीख: 7 फरवरी

आयु सीमा (Age Limit)

न्यूनतम 21 साल अधिकतम 40 साल

Recruitment: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के इक्षुक लोगों के लिए अच्छी खबर, NHM UP CHO के 5 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स 

यह भी देखें: 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Vivo का धांसू स्मार्टफोन, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स यहां जानें सबकुछ

योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए पात्रता

  • आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास बीएससी (नर्सिंग) के साथ इंटीग्रेटेड करिकुलम ऑफ सर्टिफिकेट इन कम्यूनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) के साथ CCHN होना जरुरी है।
  • इसके साथ उम्मीदवारों को यूपी नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल में पंजीकृत होना अनिवार्य है।
  • जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में सीएचओ के पद पर कार्यरत हैं वे आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।
  • आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट दी जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट की- लिंक

 

यह भी देखें: Pan Card: इस प्रोसेस से अब घर बैठे ऑनलाइन करवाए पैन कार्ड में सही नाम, यहाँ जाने इसकी प्रोसेस

Related Articles

Back to top button
x