ऑटोमोबाइल

न्यू टाटा सूमो 2025 आने वाली है फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ,बोलेरो को देंगी टकर,जाने

न्यू टाटा सूमो 2025 आने वाली है फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ

न्यू टाटा सूमो 2025 आने वाली है फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ,बोलेरो को देंगी टकर,जाने लेकिन इसकी लोकप्रियता को बरकरार रखने के लिए टाटा मोटर्स अपनी टाटा सूमो को नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, लेकिन इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई हैआगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

न्यू टाटा सूमो 2025 आने वाली है फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ,बोलेरो को देंगी टकर,जाने

Read Also: एल्विश यादव साल 2023 में बिग बॉस विनर और कॉमेडियन भारती सिंह पर धोखाधड़ी आरोप लगाया,जाने

न्यू टाटा सूमो 2025 इंजन(New Tata Sumo 2025 Engine)

आने वाली नई जनरेशन की टाटा सूमो फेसलिफ्ट में टाटा हैरियर और टाटा सफारी जैसा ही 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ ही इस इंजन ऑप्शन में रियर व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी और फोर व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। कंपनी इसे पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश करेगी जहां वह करीब 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करने वाली है।

डिजाइन(Design)

नई जनरेशन की टाटा सूमो फेसलिफ्ट का डिजाइन मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम होने वाला है। इसका डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक होने के साथ-साथ बोल्ड और आक्रामक भी होने वाला है। इसमें आगे की तरफ नए डिजाइन की ग्रिल के साथ नया बंपर और एलईडी डीआरएल और फॉग लाइट सेटअप के साथ नया एलईडी हेडलाइट सेटअप मिलने वाला है। साइड प्रोफाइल में इसमें 19 इंच के नए डिजाइन वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स के साथ पीछे की तरफ नई एलईडी टेल लाइट्स के साथ संशोधित बंपर मिलने वाला है।

फीचर्स और सिक्योरिटी(Features and Security)

केबिन के अंदर, हमें एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा जिसमें एक नया डिज़ाइन किया गया सेंट्रल कंसोल और एक नया एसी सिस्टम होगा, साथ ही टाटा का नया ट्विन-की पीपल-स्टॉप स्टीयरिंग व्हील भी होगा। फीचर्स में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो के साथ ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी है।

अन्य हाइलाइट्स में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीटों के साथ हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे के यात्रियों के लिए एसी इवेंट और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम शामिल हैं

न्यू टाटा सूमो 2025 आने वाली है फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ,बोलेरो को देंगी टकर,जाने

सेफ्टी फीचर्स के मामले में, इसमें लेवल टू ADAS तकनीक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हेल असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ छह एयरबैग मिलेंगे।

कीमत(price)

टाटा सूमो फैसिलिटी की कीमत भारतीय बाजार में करीब 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, इसे भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Related Articles

Back to top button