देश

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

मुंबई 12 अक्टूबर 2024। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के आफिस से निकल रहे थे, तभी उन पर हमलावरों ने फायरिंग कर दी। इस घटना के तुरंत बाद उन्हे बेहद गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल स्थित दफ्तर गये हुए थे। यहां से निकलने के दौरान घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि इस वारदात के दौरान बाबा सिद्दीकी के पेट में दो गोलियां लगी थी। उनपर कुल तीन गोलियां चलाई गईं थी, जिसमें से दो गोलियां उनके पेट में लगी थी। वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को मौके से गिरफ्तार भी किया है। इस वारदात के बाद मुंबई पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है।

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

आपको बता दे बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बाद में वे अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं। बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से 1999, 2004 और 2009 में तीन बार विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रहे। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को भाजपा नेता आशीष शेलार ने हराया था।

Related Articles

Back to top button