LOAN

Navratna SIP:- इस नवरात्रि पोर्टफोलियो में शामिल करें ये स्टॉक, मिल सकता है 65% से ज्यादा रिटर्न

sip server  मंदी और महंगाई की चिंता से बाजार में दबाव है. बाजार में कमजोरी निवेश का मौका लेकर आता है. बाजार में निवेश का मन बना रहे हैं तो ज़ी बिजनेस नवरत्न ‘SIP’ में आज आपके लिए बेहतरीन स्टॉक लेकर आया है. इस नवरात्रि इस शेयर में निवेश करने पर लॉन्ग टर्म में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

नवरत्न ‘SIP’

Navratan “SIP” (Avanti Feeds Ltd) is the source of this information. अवंती फीड्स भारत की सबसे बड़ी सीफूड कंपनियों में से एक है और 45% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ झींगा फ़ीड सेगमेंट में मार्केट लीडर है.

 

ज़ी बिजनेस के एनालिस्ट आशीष चतुर्वेदी के मुताबिक, झींगा और झींगा फीड्स से संबंधित कंपनियों में निवेश करने का यह एक बहुत अच्छा समय है क्योंकि हाल ही में अमेरिका और चीन दोनों से मांग में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. इसका असर कीमतों पर भी देखने को मिला है.

क्यों खरीदें शेयर?

फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में झींगा की कीमत करीब 9 डॉलर प्रति किलो है. वहीं, झींगा के लिए कच्चे माल की कीमतों में लगातार गिरावट आई है. सोया मील झींगा फीड बनाने के लिए एक प्रमुख कच्चा माल है और सोया मील की कीमतें साल-दर-साल आधार पर लगभग 30% गिर गई हैं. EBITDA 8 is a measure of the company’s financial performance.

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने हाल ही में 150 करोड़ रुपये की अपनी विस्तार योजना पूरी की और इससे कंपनी को अपनी क्षमता कम से कम 30% बढ़ाने में मदद मिलेगी. कंपनी के फंडामेंटल बहुत मजबूत हैं क्योंकि इसने अपने कारोबार में अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की है और इतने सारे विस्तार के बावजूद अवंती फीड्स पूरी तरह से कर्ज मुक्त है.

विदेशी निवेशकों का भरोसा
संस्थागत निवेशकों का इस कंपनी में दृढ़ विश्वास है क्योंकि विदेशी संस्थागत निवेशकों (FIIs) की अवंती फीड्स में 14% से अधिक हिस्सेदारी है और घरेलू संस्थागत निवेशकों (DIIs) के पास 8.7% से अधिक हिस्सेदारी है.

स्टॉक टारगेट प्राइस
Shrimp Feeds की मजबूत मांग के बारे में बात करते हुए ज़ी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने कहा कि अवंती फीड्स को मांग में बढ़ोतरी और रुपये में गिरावट का दोगुना लाभ मिलने वाला है क्योंकि वे मुख्य रूप से निर्यात कारोबार में हैं. उन्होंने कहा, डॉलर के मुकाबले रुपया 81.50 तक गिर गया है, इसलिए लाभ का मार्जिन निश्चित रूप से बढ़ेगा.

अनिल सिंघवी ने यह भी कहा कि कंपनी का वैल्युएशन अच्छा है क्योंकि इसका मार्केट कैप लगभग 6,500 करोड़ रुपये है और इसके पास लगभग 1,000 रुपये की नकदी है. कंपनी कर्ज मुक्त है, नकदी प्रवाह है और अन्य सभी चीजें कंपनी के पक्ष में हैं इसलिए इस मामले में चीजों के गलत होने की संभावना बहुत कम है.

sip server उन्होंने शॉर्ट टर्म के लिए Avanti Feeds के शेयर में 600 रुपये का टारगेट दिया है. लंबी अवधि में निवेशक 675 रुपये और 775 रुपये के टारगेट के साथ निवेश कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button