देश

नवोदय विद्यालय 6 वी कक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी , ऐसे करे चेक

नवोदय विद्यालय 6 वी कक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी , ऐसे करे चेक

नवोदय विद्यालय 6 वी कक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी , ऐसे करे चेक : जिन विधार्थीयो ने भी 6 वी कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी। उसका परिणाम जल्द ही आने वाला है।  वे जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद NVS की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के जरिए चेक कर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय 6 वी कक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी , ऐसे करे चेक 

6 वी कक्षा का रिजल्ट तारीख :

जो भी छात्र नवोदय कक्षा 6 की परीक्षा में शामिल हुए हैं। नवोदय विद्यालय 6 कक्षा कस रिजल्ट मार्च महीने के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है हालांकि अभी सभी छात्र एवं उनके अभिभावक को सलाह दिया जाता है की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नज़रें बनाए रखें।

यह भी पढ़े : Earring’s Design : किसी भी लुक को करेंगे कम्पलीट इयररिंग्स की ये बेस्ट डिज़ाइन

6 वी कक्षा का रिजल्ट ऐसे करें चेक :

NVS की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध JNVST कक्षा 6 परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा , इसेक बाद उम्मीदवार आवश्यक विवरण दर्ज करें। आपका 6 वी कक्षा का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
रिजल्ट चेक करने के बाद पेज को डाउनलोड करके अपने पास रख ले इसकी आपको आगे चलकर कभी भी जरूरत पढ़ सकती है।

6 वी कक्षा का कट ऑफ मार्क्स :

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने के लिए विद्यालय समिति द्वारा आयोजित एग्जाम लिया जाता है। उसके बाद एग्जाम में अच्छे नंबर लाने वाले छात्रों का चयन किया जाता है। लेकिन हर साल की भांति देखा जाता है कि कुछ निर्धारित अंकों पर सिलेक्शन हो जाता है। नवोदय विद्यालय समिति ने आधिकारिक तौर पर इस वर्ष के कट ऑफ की घोषणा तो नही की है। लेकिन हर साल के कट ऑफ को देखते हुए उम्मीद कर समझ सकतें हैं।

यह भी पढ़े :Rahul Gandhi: पुलिस को मिला राहुल गांधी को बम से उड़ाने का इनपुट, बढ़ाई गई सुरक्षा

Related Articles

Back to top button