Business

नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती जाने पुरी जानकारी

नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती जाने पुरी जानकारी अगर आप नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। दरअसल हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप घर बैठे ही मोटी कमाई करे

अपने धाकड़ और तगड़े लुक के साथ Bajaj pulsar N 160 को रुलाने बाजार में उतरी Yamaha MT 15 , जाने क्या है खास

नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती जाने पुरी जानकारी

हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह अगरबत्ती का बिजनेस है। इस बिजनेस में आपको शुरुआत में सिर्फ 50 हजार रुपये का निवेश करना है। इसके बाद आपकी घर बैठे ही कमाई होगी। इस बिजनेस प्लान के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मार्केट मे Yamaha R15 का जीना हराम करने आ गयी TVS Apache की धुँआधार पावरफूल फीचर्स वाली धासू bike

अचार बनाने का शानदार बिजनेस

अचार बनाने के बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरु कर सकते हैं। इसमें शुरु में आपको 10 हजार रुपये का निवेश करना होता है। इसमें आप एक महीने में मिनिमम 30 से 35 हजार रुपये और सालाना लाखों में कमा सकते हैं। आप अचार को ऑनलाइन, फुटकर में और थोक में बेच कर सकते हैं।

नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती जाने पुरी जानकारी

मार्केट में maruti को नाच नाचने आ गयी Tata की Tiago EV NEW कार, जाने शानदार फीचर्स,और कीमत

अगरबत्ती का बढ़िया बिजनेस

इसके बाद बात करते हैं अगरबत्ती के बिजनेस के बारे में, इसको भी आप घर बैठे ही शुरु कर सकते हैं। अगरबत्ती बनाने में कई प्रकार की मशीनों का उपयोग करना होता है। इनमें ड्रायर मशीन, मेन प्रोडक्शन और मिक्सचर मशीनें शामिल हैं। देश में अगरबत्ती बनाने की मशीन 35 हजार से 1.75 लाख रुपये की है। इस मशीन से 1 मिनट में 150 से 200 अगरबत्ती तक बनाई जा सकती हैं। यदि आप अगरबत्ती हाथ से बनाते हैं तो 15 हजार रुपये से कम में शुरुआत कर सकते हैं।

 

टिफिन का है बिजनेस

इस बिजनेस को ग्रहणी शुरु कर सकती है। इसे आप अपने घर से ही शुरु कर सकते हैं। आपके लिए टिफिन सर्विस बिजनेस काफी लाभ वाला हो सकता है। शुरुआती तौर पर 8 हजार से 10 हजार रुपये में शुरु किया जा सकता है। यदि आपका खाना लोगों को पसंद आता है तो आप मंथली 1 से 2 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। आज के समय महिलाएं घर से ही बिजनेस कर रही हैं और अच्छी खासी कमाई कर रही हैं। इसकी सोशल मीडिया के जरिए मार्केटिंग भी कर सकते हैं। जिसमें फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्ट्राग्राम आपकी मदद करेंगे।

नौकरी के साथ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती जाने पुरी जानकारी

सरकार भी कर रही बढ़िया हेल्प

किसी भी बिजनेस को शुरु करने के लिए केंद्र सरकार की काफी सारी स्कीम हैं। जिनके द्वारा आप घर में बैठे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए 900 वर्ग फिट का एरिया होना जरुरी है। अचार को तैयार करना, अचार सुखाना, अचार पैन करना आदि की आवश्यकता होती है। अचार लंबे समय तक खराब न हो इसके लिए साफ सफाई का ध्यान रखना होता है।

Related Articles

Back to top button