मनोरंजन

नजीर अहमद वानी की सुर्खियां बटोरने हरमन बावेजा पहुंचे कश्मीर, जानेंगे Ikhwan की पूरी जानकारी

हर मां बवेजा फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल का सफर तय कर चुके हैं और अपने वेंचर को एक्सप्लोर किया है. उन्होंने प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपने करियर को एक नई दिशा प्रदान की है और अलग-अलग तरह के कुछ प्रोडक्ट्स का हिस्सा रह चुके हरमन अब रियल लाइफ स्टोरी लेकर लोगों के सामने आएंगे.सिनेमा की इस जादुई दुनिया में फिक्शनल स्टोरी के साथ-साथ बायोपिक स्टोरी भी बहुत बनी है. अभी फिलहाल ही में अजय देवगन की मैदान रिलीज हुई थी जो फुटबॉल टीम के स्वर्णिम युग पर आधारित है. अब इसी कड़ी में एक और बायोपिक फिल्म बन रही है जिसका नाम इख्वान है.

Read Also: महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

एक्टर हरमन बावेजा अपने प्रोडक्शन में बनने वाली इख्वान को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनके द्वारा हाल ही में फिल्म के अनाउंसमेंट की गई थी. यह मूवी सेवा के जवान लांस नायक नजीर अहमद वानी की लाइफ पर आधारित है. जो कि कश्मीर के पहले व्यक्ति थे जिन्हें अशोक चक्र से नवाजा गया था. साथ ही वह इख्वान भी रह चुके हैं.

नजीर अहमद वानी की सुर्खियां बटोरने हरमन बावेजा पहुंचे कश्मीर, जानेंगे Ikhwan की पूरी जानकारी

इख्वान का मतलब होता है कश्मीरी जो कि पहले आतंकी थे और बाद में भारत सरकार और भारतीय थल सेवा के साथ मिलकर आतंकियों के सफाईयों के लिए काम करने लगे. इसी कॉन्सेप्ट पर हरमन बावेजा फिल्म लेकर आ रहे हैं लेकिन इसकी असल कहानी बाहर निकलना उनके लिए आसान नहीं था.

मिड डे को दिए इंटरव्यू में हरमन बावेजा ने बताया कि लांस नायक नजीर अहमद वानी की कहानी जानने के लिए वह कई बार कश्मीर गए वहां पर उनकी पत्नी महजबिन अख्तर को अपने पति पर गर्व हैं. हरमन ने कहा कि इस फिल्मों को बनाने से पहले उनके परिवार से बात की और उन्हें यकीन दिलाया कि इस फिल्म को बहुत ही ज्ञानपूर्वक बनाया जाएगा. जब उन्हें इस फिल्म को बनाने का हमारा मकसद समझ आया तब उन्होंने हमें डिटेल दी और कई बार हम कश्मीर गए, तो कभी वे लोग मुंबई आए.

यह भी पढ़े :Accident News: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल

हरमन बावेजा के द्वारा कहां गया की नजीर अहमद वानी का कैरेक्टर कुछ इस तरह दिखाया जाएगा जिससे कि लोगों के मन में देशभक्ति की भावना पैदा हो. साथी यह कैरेक्टर कौन प्ले करेगा इसके बारे में उन्होंने किसी का भी नाम नहीं बताया है. लेकिन यह जरूर बताया है की फिल्म 2024 के सेकंड हाफ में रिलीज हो सकती है.

 

Related Articles

Back to top button