खेल

MS Dhoni: धोनी ने हार्दिक को धो डाला,हार्दिक की गेंद पर लगातार तीन छक्के

MS Dhoni : आईपीएल 2024 के 29वें मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने-सामने हुईं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हार्दिक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने शानदार पारियां खेलीं. दोनों ने फिफ्टी लगाई, लेकिन आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए महेंद्र सिंह धोनी ने महफिल लूट ली. उन्होंने 4 गेंदों पर 20 रन ठोक डाले.

MS Dhoni
MS Dhoni

हार्दिक की गेंद पर लगातार तीन छक्के

चेन्नई की पारी के 20वें ओवर में जब डेरेल मिचेल आउट हुए तो धोनी क्रीज पर आए. मुंबई का होमग्राउंड चेन्नई के पूर्व कप्तान के नाम से गूंज गया. उन्होंने दर्शकों को निराश भी नहीं किया और हार्दिक पांड्या की लगातार तीन गेंदों पर छक्का लगाया.

आखिरी ओवर में क्या हुआ?

डेरिल मिचेल को हार्दिक ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया. मिचेल के आउट होते ही धोनी क्रीज पर उतरे. उन्होंने हार्दिक की तीसरी गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर मारा. चौथी गेंद को माही ने लॉन्ग ऑन की ओर छह रन के लिए भेज दिया. पांचवीं गेंद को धोनी ने डीप स्क्वायर लेग की दिशा में छह रन के भेज दिया. आखिरी गेंद पर उन्होंने दो रन लिए. इस तरह धोनी ने 4 गेंदों पर 20 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 500 का रहा.

आईपीएल के 20वें ओवर में धोनी का प्रदर्शन

धोनी ने आईपीएल के 20वें ओवर में हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर के दौरान 20वें ओवर में 309 गेंदों का सामना किया है. इस दौरान माही ने 756 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 244.66 का रहा. धोनी ने 51 चौके और 64 छक्के 20वें ओवर में लगाए हैं.

हार्दिक से बदला पूरा

MS Dhoni इस मैच से पहले धोनी का प्रदर्शन हार्दिक के खिलाफ अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने मुंबई के नए कप्तान की 27 गेंदों पर 22 रन बनाए थे. वह एक बार आउट भी हुए थे. इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 81.48 का ही रहा था. धोनी ने वानखेड़े में सारा हिसाब बराबर कर दिया. उन्होंने 4 गेंद पर 500 की स्ट्राइक रेट 20 रन ठोक दिए.

Related Articles

Back to top button