खेल

Mohammed Shami Surgery: सफल रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, स्टार पेसर ने सोशल मीडिया के जरिए दी इस बात की जानकारी

Mohammed Shami Surgery: सफल रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, स्टार पेसर ने सोशल मीडिया के जरिए दी इस बात की जानकारी

Mohammed Shami Surgery: सफल रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, स्टार पेसर ने सोशल मीडिया के जरिए दी इस बात की जानकारी। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मोहम्मद वर्ल्ड कप के बाद से फील्ड में नहीं आए हैं। वजह उनके टखने की चोट है. वह काफी वक्त से इससे परेशान थे, लेकिन फाइनली उनकी सर्जरी हो गई है। उन्होंने मैदान पर जल्द लौटने का वादा करते हुए सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की है। शमी ने कहा कि उनकी रिकवरी हो रही है और उन्हें पूरी तरह से फिट होने में थोड़ा वक्त लगने वाला है।

Mohammed Shami Surgery: सफल रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, स्टार पेसर ने सोशल मीडिया के जरिए दी इस बात की जानकारी

सफल रही शमी की सर्जरी

मोहम्मद शमी की सर्जरी कामयाब रही। सोशल मीडिया पर शमी ने पोस्ट करते हुए लिखा,”अभी-अभी मेरी अकिलीज़ टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है। ठीक होने में कुछ समय लगेगा लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं.” बता दे, वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न को मिस करने के लिए भी तैयार हैं। शमी ने कहा कि उनकी रिकवरी हो रही है और उन्हें वापसी का पूरा भरोसा है।

वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे शमी 

वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे, हालांकि उन्हें खेलना बेहतर समझा और इंजेक्शन के सहारे खेलते रहे। अब जानकारों का मानना है कि ऐसा करने से यह चोट और जटिल हो गई। शुरुआत में शमी को इस चोट को सही करने के लिए इंजेक्शन दिए गए थे। हालांकि उनसे कोई लाभ नहीं हुआ. जिसके बाद उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी गई। वह इस वक्त लंदन में हैं और हॉस्पिटालाइज हैं।

बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाज़ा

हाल ही में शमी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है। शमी ने 2023 विश्व कप में 24 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समापन किया, जो ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा से एक अधिक है। इसके साथ वह ओडीआई 2023 वर्ल्ड कप में टॉप परफॉर्मर रहे थे। अब इसकी बहुत कम संभावना है कि तेज गेंदबाजी कलाकार बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर नवंबर) के खिलाफ घरेलू मैदान पर भारत के टेस्ट मैचों से पहले वापसी कर पाएंगे.

ये भी पढ़े: रायपुर में होगा IPL का मुकाबला!..जानें क्या हैं अपडेट्स

Related Articles

Back to top button