ऑटोमोबाइल

MG Hector Blackstorm का माइलेज देख चौक जाओगे ,ये स्टाइलिश कार धांसू फीचर्स से है भरपूर

MG Hector Blackstorm का माइलेज देख चौक जाओगे ,ये स्टाइलिश कार धांसू फीचर्स से है भरपूर इस गाडी को देख हर कोई  इसका दीवाना होते जा रहा है ,इंडिया में इस कार को बेहद पसंद किया जा रहा है। Blackstorm Scorpio ने मार्केट में धूम मचा रखी है। इसकी दमदार एंट्री ने लाखो युवाओ को अपनी तरफ अट्रैक्टिव कर लिया है ,इसके लुक और दमदार फीचर्स की वजह से इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

MG Hector Blackstorm का माइलेज देख चौक जाओगे ,ये स्टाइलिश कार धांसू फीचर्स से है भरपूर

इंडिया में इस SUV MG Hector के लुक और इसके स्टाइलिश मॉडल की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। इस गाड़ी के स्मूथ माइलेज से सड़कों पर दौड़ती MG की SUVs कार खूब धूम मचा रही है। इसकी धमाकेदार एंट्री से शोरूम अब खरीदने पहुंचे युवा , इस  SUV MG Hector के चाहने वाले के लिए बहुत बड़ी और खुशखबरी है। इस मॉडल का लुक एक दम ललन टॉप है।

MG Hector इंडिया में MG की लाइनअप में सबसे अधिक बिकने वाली suv गाड़ियों में से एक है , इस कार का ब्लैकस्टॉर्म मॉडल ने शोरूम में एंट्री कर चुकी है। इसकी कीमत की बात की जाये तो इसकी शुरुआती कीमत 21.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)तक है। MG Gloster और Astor के बाद कंपनी की लाइनअप में ये ब्लैकस्टॉर्म एडिशन की यह  तीसरी मॉडल उपलब्ध है।

फीचर्स

इस MG Hector Blackstorm, के फीचर्स की बात की जाये तो यह वायरलेस फोन चार्जर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ स्मार्ट की, डिजिटल ब्लूटूथ दिया गया है। साथ ही इसमें एक बड़ा 14 इंच का एचडी पोर्ट्रेट स्क्रीन शामिल है। SUV डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ, डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हवादार सीटें और एडजस्टेबल फ्रंट जैसी कई सुविधा दी गयी है।

इंजन

MG Hector के ब्लैकस्टॉर्म मॉडल में दो इंजन शामिल किया गए है। 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन, जो 143hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करती है। और इसका दूसरा इंजन फिएट से बनाया है।  2.0 लीटर का मल्टी-जेट टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल किया गया है ,जो 170 hp की पावर और 350 Nm का टॉर्क उपलब्ध करता है।

डिज़ाइन

MG Hector ब्लैकस्टॉर्म एडिशन ब्लैक थीम से डिज़ाइन की गयी है , यह स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक के साथ पेश की गयी है। जिसे देश भर के लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें बाहर की तरफ इसकी डार्क क्रोम और डायमंड मेश फ्रंट ग्रिल और स्किड प्लेट्स में दिखने को मिल जाएगी। इसके डार्क थीम और इसके टेलगेट गार्निश, बॉडी क्लैडिंग और रूफ रेल्स दी गयी है। यह  R18 के स्पोर्टी अलॉय व्हील्स पूरे ब्लैक रंग आ रही है।जिस पर रेड कलिपर्स का कंट्रास्ट काफी आकर्षण वाला है। इसमें हेडलैंप्स में पियानो ब्लैक बेजल्स और स्मोक्ड कनेक्टिंग टेल लैंप्स का इस्तेमाल किया है।

ब्लैक स्टॉर्म एडिशन की कीमत लगभग 22.75 लाख (एक्स-शोरूम) तक है,  एसयूवी का सबसे महंगा वैरिएंट बनाती है। इसके स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक की वजह से इसे इंडिया और अन्य देशो में काफी पसंद किया जा रहा है। SUV के तीसरे मॉडल के रूप में पेश किया गया है।

Related Articles

Back to top button