ऑटोमोबाइल

Maruti की इस कार ने ऑटो सेक्टर में मचाई धूम, 35 KMPL की माइलेज के साथ 4 लाख से कम कीमत में बनेगी गरीबों के दिलो की रानी

Maruti की इस कार ने ऑटो सेक्टर में मचाई धूम, 35 KMPL की माइलेज के साथ 4 लाख से कम कीमत में बनेगी गरीबों के दिलो की रानी

Maruti की इस कार ने ऑटो सेक्टर में मचाई धूम, 35 KMPL की माइलेज के साथ 4 लाख से कम कीमत में बनेगी गरीबों के दिलो की रानी। अगर आप भी ज्यादा माइलेज वाली शानदार कार खरीदना चाहते है जिसका माइलेज भी दमदार हो तो आप मारुति सुजुकी की ऑल्टो के10 पर नजर डाल सकते है। यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं। ऑल्टो के 10 की कीमत की बात करे तो 3.99 लाख से शुरू होकर 5.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। आइये आपको बताते है इस कार के कीमत और खासियत के बारे में…

ऑल्टो के10 के फीचर्स 

ऑल्टो के10 में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलैस एंट्री, डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और  मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। वही पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ ड्यूल एयरबैग्स दिए गए हैं।

ऑल्टो के10 का इंजन, माइलेज 

ऑल्टो के10 की सबसे बड़ी खासियत इसका फ्यूल एफिसिएंट इंजन है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों में ही बेहतर माइलेज देता है। ऑल्टो के10 में कंपनी ने 999 सीसी का 1-लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया है जो 67 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार पेट्रोल में 24 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी में 35 किलोमीटर की माइलेज देती है।

ऑल्टो के10 की कीमत और मुकाबला

ऑल्टो के10 यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5.96 लाख रुपये तक जाती है। इस हैचबैक को कंपनी चार वैरिएंट Std, LXi, VXi और VXi+ में बेच रही है। बता दे मारुति सुज़ुकी अल्टो के10 का मुकाबला केवल रेनो क्विड से है, वहीं कीमत के मामले में इसका कंपेरिजन मारुति एस-प्रेसो से भी है।

ये भी पढ़े: 16 GB RAM और 128 GB Storage के साथ भारत में एंट्री करेगा Tecno का यह स्मार्टफोन, दमदार कैमरा क्वालिटी और तगड़े लुक से होगा लैस

Related Articles

Back to top button