ऑटोमोबाइल

ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने अपने नए अवतार के साथ आ रही है alto 800, जो देगी टाटा पंच को करारी मात

ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने अपने नए अवतार के साथ आ रही है alto 800, जो देगी टाटा पंच को करारी मात,जैकी सभी लोग जानते ही है की भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में सबसे ज्यादा मारुति की कार्स बिकती है.मारुति अपने ग्राहकों के लिए नए नए फीचर्स के साथ दमदार माइलेज की कार का निर्माण करती है.अब भारतीय कार बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है नई मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 और ये वही alto है जिसने लाखों भारतीय परिवारों का सफर आसान बनाया था, वो अब नए अवतार में लौट रही है. जानकारी की माने तो ये कार टाटा पंच जैसी कई तगड़ी कार्स को टक्कर देने में पूरी तरह से सक्षम है.

आपको बता दे की मारुति की ये new alto 800 सिर्फ एक कॉम्पैक्ट कार नहीं बल्कि फीचर्स से भरपूर है.इसके टॉप वेरिएंट में आपको SmartPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा.इसी के साथ इसमें आपको पावर विंडो, LED DRL, व्हील कैप्स, डुअल एयरबैग्स, ABS with EBD और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं. ये सब धांसू फीचर्स इस कार को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते है.

ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने अपने नए अवतार के साथ आ रही है alto 800, जो देगी टाटा पंच को करारी मात

इसी के साथ इसमें आपको कई सारे कलर ऑप्शन भी मिलते हैं.ये रंग हैं – सिल्की सिल्वर, अपटाउन रेड, मोहितो ग्रीन, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट और सिरूलियन ब्लू और इसी के साथ कुछ खास वेरिएंट्स में सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड का भी चुनाव किया जा सकता है.बात करे इसके इंजन की तो इसमें आपको दमदार 796 cc BS6 इंजन देखने को मिलेगा जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसकी खास बात तो ये है की इसका वजन सिर्फ 850 किलो है, साथ ही ग्राउंड क्लियरेंस और बूट स्पेस भी अच्छा होगा.इसके इंजन के साथ इसका माइलेज भी दमदार होने की उम्मीद है.जानकारों का मानना है कि ये कार 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 35 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है.

यह भी पढ़े :मात्र 28,000 रुपये की कीमत पर मिल रही Yamaha FZS-FI स्पोर्ट्स बाइक, 49.31 किलोमीटर प्रति लीटर के माईलेज के साथ मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

बात करे इस शानदार कार के कीमत की तो मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की कीमत 5 लाख रुपये से कम हो सकती है.लेकिन कंपनी के द्वारा इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नही दी गई है.लेकिन माना जा रहा है कि इसे इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है.अगर आप भी अपने लिए कोई दमदार कार की तलाश में है तो आपको कुछ समय का वेट करना होगा जिससे की आप इसे खरीद सकेंगे. इसे पाकर आप सच अपने आप को बेहद खुशनसीब समझेंगे.

Related Articles

Back to top button