ऑटोमोबाइल

 मार्केट ने भौकाल मचा रही Maruti की प्रीमियम MPV, शानदार फीचर्स के साथ इंजन भी है लाजवाब 

मार्केट ने भौकाल मचा रही Maruti की प्रीमियम MPV, शानदार फीचर्स के साथ इंजन भी है लाजवाब जानकरी के मुताबिक बता दे की भारतीय कार मार्केट MPV सेगमेंट में एक कड़ी प्रतिस्पर्धा है। इसके साथ ही इस सेगमेंट में Toyota Innova Crysta, Mahindra Marazzo, Kia Carens और Maruti Suzuki Ertiga जैसी लोकप्रिय कारें मौजूद हैं।आपको बता दे की आप कोई कार खरीदना चाहते हो तो ये कार आपके लिए फायदेमंद होगा।

बता दे की इस सेगमेंट में हाल ही में Maruti Suzuki ने अपनी नई MPV Maruti Xl7 को पेश किया है। इस कार ने अपने आकर्षक डिजाइन, धांसू इंजन और तगड़े फीचर्स के साथ भारतीय ग्राहकों का दिल जीत लिया है।

मार्केट ने भौकाल मचा रही Maruti की प्रीमियम MPV, शानदार फीचर्स के साथ इंजन भी है लाजवाब 

यह भी जाने :-5G के रंगीन साम्राज्य में Vivo ने फेकेंगा तुरुप का इक्का, 200mp का कैमरा के साथ धांसू बैटरी, जाने कीमत 

New Maruti Xl7 की डिज़ाइन के बारे में

बता दे की New Maruti Xl7 एक आकर्षक डिजाइन के साथ आती है। कार का सामने का पार्ट एक बड़े ग्रिल और एलईडी हेडलैंप से सुसज्जित है। कार के साइड प्रोफाइल में एक स्पोर्टी लुक प्रदान किया है। कार के पिछले पार्ट में एक बड़ा टेलगेट और एलईडी टेललैंप उपलब्ध किये गए हैं।

मार्केट ने भौकाल मचा रही Maruti की प्रीमियम MPV, शानदार फीचर्स के साथ इंजन भी है लाजवाब 

यह भी जाने :-Punch के मत्थे चढ़ने आयी Maruti की धाकड़ कार, 40kmpl माइलेज के साथ करेगी सब के दिलो पर कब्ज़ा 

New Maruti Xl7 के इंजन के बारे में

इसक साथ ही New Maruti Xl7 में एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है। जो 103bhp का पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

New Maruti Xl7 के फीचर्स के बारे में

जनकरी के मुताबिक बता दे की New Maruti Xl7 में कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध किये गए हैं, जिनमें, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल मौजूद हैं।इसके साथ ही आपको New Maruti Xl7 में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और कई अन्य सेफ्टी फीचर्स प्रदान किये जा रहे हैं।

New Maruti Xl7 के इंजन के बारे में

जानकरी के मुताबिक बता दे की New Maruti Xl7 का माइलेज की बात करें तो इसमें 22.52 kmpl से लेकर 28 kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है।

New Maruti Xl7 के लुक के बारे में

इसके साथ ही New Maruti Xl7 का लुक काफी आधुनिक है। कार का सामने का हिस्सा एक बड़े ग्रिल और एलईडी हेडलैंप प्रदान किया गया है। कार के साइड प्रोफाइल में एक स्पोर्टी लुक नजर आ रहा  है। कार के पिछले पार्ट में एक बड़ा टेलगेट और एलईडी टेललैंप उपलब्ध  गए हैं।

New Maruti Xl7 के प्राइस  के बारे में

जानकरी के मुताबिक बता दे की New Maruti Xl7 की शुरुआती प्राइस ₹11.49 लाख है। इसके साथ ही यह प्राइस Toyota Innova Crysta की तुलना में काफी कम है।

Related Articles

Back to top button